Image Loading ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुई 'बर्फी!' - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 20:10 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • T-20 LIVE: श्रीलंका का छठा विकेट गिरा, प्रसन्ना आउट

ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुई 'बर्फी!'

लॉस एजेंलिस, एजेंसी First Published:22-12-2012 01:43:11 PMLast Updated:22-12-2012 03:14:04 PM
ऑस्कर की दौड़ से बाहर हुई 'बर्फी!'

निर्देशक अनुराग बसु की फिल्म 'बर्फी!' 85वें ऑस्कर पुरस्कारों की दौड़ से बाहर हो गई है। फिल्म विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में जगह नहीं पा सकी। ऑस्कर पुरस्कारों की संक्षिप्त सूची से यह खुलासा हुआ है।

फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर ने एक गूंगे-बहरे लड़के की भूमिका निभाई है, जबकि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ऑर्टिस्टिक लड़की का किरदार निभाया है। वैसे बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को अपार सफलता मिली थी

ऑस्कर पुरस्कारों की इस श्रेणी के लिए दुनियाभर से 71 फिल्में चुनीं गई थीं। संक्षिप्त सूची में नौ फिल्में ही अपनी जगह बना सकीं। अंतिम पांच नामांकनों के लिए इन फिल्मों में भी प्रतिस्पर्धा होगी।

जिन नौ फिल्मों को चुना गया है, उनमें 'एमोर' (आस्ट्रिया), 'वार विच' (कनाडा), 'नो' (चिली), 'ए रॉयल एफेयर' (डेनमार्क), 'द इन्टचेबल्स' (फ्रांस), 'द डीप' (आईसलैंड), 'कॉन-तिकी' (नॉर्वे), 'बियोंड द हिल्स' (रोमानिया) व 'सिस्टर' (स्विटजरलैंड) शामिल हैं। नामांकनों की अंतिम सूची 10 जनवरी को घोषित की जाएगी।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
T-20 LIVE: श्रीलंका का छठा विकेट गिरा, प्रसन्ना आउटT-20 LIVE: श्रीलंका का छठा विकेट गिरा, प्रसन्ना आउट
भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में श्रीलंका की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी है। श्रीलंका ने समाचार लिखे जाने तक 6 ओवर में पांच विकेट खोकर 33 रन बना लिए है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड