Image Loading दिल्ली गैंगरेप केस में पांचवां आरोपी गिरफ्तार - LiveHindustan.com
सोमवार, 08 फरवरी, 2016 | 05:20 | IST
 |  Image Loading

दिल्ली गैंगरेप केस में पांचवां आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:21-12-2012 01:15:05 PMLast Updated:21-12-2012 02:47:10 PM
दिल्ली गैंगरेप केस में पांचवां आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में चलती बस में पैरामेडिकल की छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के आरोप में पांचवें आरोपी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने टि्वटर पर लिखा कि बलात्कार मामले में पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ब्यौरा देने से पहले उसकी उम्र की पड़ताल की जा रही है। अगर वह नाबालिग हुआ तो कानून के अनुसार उसकी जानकारी गोपनीय रखनी होगी।

इसके साथ ही रविवार को हुई बलात्कार की घटना में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जिसने समूचे देश को झकझोर कर रख दिया। सूत्रों ने बताया कि पांचवें आरोपी को उत्तर प्रदेश में बंदायू से गिरफ्तार किया गया। ऐसी खबरें हैं कि छठे आरोपी को बरेली से गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन पुलिस ने इसकी अभी पुष्टि नहीं की है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को यहां तिहाड़ जेल में एक आरोपी की शिनाख्त परेड (टीआईपी) करायी गयी। पीड़िता के पुरुष मित्र 23 वर्षीय सॉफ्ट इंजीनियर ने उसमें से मुकेश को पहचान लिया। पीड़िता से बलात्कार से पूर्व उसके पुरुष मित्र की पिटाई की गयी थी।

चार आरोपियों में से केवल मुकेश टीआईपी के लिये राजी हुआ था। अन्य आरोपी राम सिंह, पवन और विनय ने टीआईपी कराने से इंकार कर दिया था। अधिकारी के अनुसार मुकेश को पहचान लिया जाना अभियोजन पक्ष के लिये लाभदायक रहेगा क्योंकि इससे उन्हें अन्य आरोपियों पर नकेल कसने में मदद मिलेगी।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सबूत मिटाने और हत्या के प्रयास जैसे आरोप लगाये हैं। जांचकर्ताओं ने पहले भारतीय दंड संहिता की धारा 356 (अपहरण), 378 (2)(जी) (सामूहिक बलात्कार), 377 (अप्राकृतिक जुर्म), 394 (लूट के लिये चोट पहुंचाना) और 34 (मिलीभगत) के तहत आरोप लगाये थे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड