Image Loading
गुरुवार, 26 मई, 2016 | 10:15 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • दिल्ली के अति सुरक्षा वाले इलाके विजय चौक में दिखी नील गाय, वन अधिकारी मौके पर
  • कैंप में आर्म्स ट्रेनिंग नहीं, आतंकवाद से लड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही थी:...
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 160 अंक चढ़कर 26,041 पर खुला, निफ़्टी 7,967
  • दिल्ली-एनसीआर में मौसम का हाल: आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, अधिकतम 40 डिग्री होने की...
  • मोदी सरकार के 2 सालः 14 विवाद, जिन पर हुआ हंगामा
  • कैसे रहे मोदी सरकार के दो साल? जानें आम जनता और एक्सपर्ट्स की राय

गैंगरेप के खिलाफ दिल्ली की सड़कों पर उतरे लोग

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:21-12-2012 02:38:43 PMLast Updated:21-12-2012 05:29:50 PM
गैंगरेप के खिलाफ दिल्ली की सड़कों पर उतरे लोग

चलती बस में लड़की के साथ गैंगरेप करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर शुक्रवार को बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं और छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च किया।

एआईडीडब्लूए, वाईडब्लूसीए और जेएनयूएसयू के नेतृत्व में इन छात्र-छात्राओं और महिला कार्यकर्ताओं ने राजपथ से अपना मार्च शुरू किया और विजय चौक पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रायसीना हिल्स का रुख किया जहां प्रवेश द्वार पर लगे अवरोधक को पार कर वे राष्ट्रपति भवन तथा साउथ और नॉर्थ ब्लॉक की ओर बढ़ने लगे।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन के पास रोक दिया। तख्तियों के साथ नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारी बलात्कारियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग कर रहे थे। दो दिन पहले ही इसी तरह के एक प्रदर्शन में करीब 200 लोग नॉर्थ ब्लॉक के पास इकट्ठा हुए थे। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के जेएनयूएसयू के प्रतिनिधियों से मुलाकात के आश्वासन के बाद ही वे वहां से गए।

स्वाति नाम की एक लड़की राष्ट्रपति भवन के समीप जाने में सफल रही, लेकिन बाद में उसे पकड़ लिया गया। उसने बताया कि उन्होंने हमें कहा कि हमें अंदर जाने के लिए पहले इजाजत लेनी होगी, लेकिन हम इजाजत क्यों लें जब हम पर हमला किया जाता है हमें परेशान किया जाता है, तब कोई भी इजाजत लेना जरूरी नहीं समझता। हम यहां अपनी आवाज उठाने आए हैं और इसके लिए क्या हमें इजाजत की आवश्यतकता है।

रायसीना हिल्स के बाद प्रदर्शनकारियों ने बाद में इंडिया गेट की तरफ मार्च किया। कुछ लोगों के समूह ने सफदरजंग अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और कुछ देर के लिए यातायात बाधित किया। प्रदर्शनकारी पीड़ित को त्वरित न्याय दिलाने की मांग कर रहे थे।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Uttrakhand Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
VIDEO: RCB के जीत के जश्न में चोटिल डिविलियर्स के चेहरे से आया खूनVIDEO: RCB के जीत के जश्न में चोटिल डिविलियर्स के चेहरे से आया खून
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को खराब शुरुआत के बावजूद अकेले दम पर आईपीएल-9 के फाइनल में ले जाने वाले ए बी डिविलियर्स को टीम का आक्रामक जश्न कुछ महंगा पड़ गया और उनके चेहरे से खून तक निकलने लगा।