Image Loading गैंगरेप के खिलाफ फूटा प्रदर्शनकारियों का गुस्सा - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 14:14 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • सचिन तेंदुलकर ने भी रियो ओलंपिक के लिए गुडविड ब्रैंड एंबेसडर बनने के प्रस्ताव...
  • डीजल टैक्सियों पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची केजरीवाल सरकारः एजेंसी
  • NGT ने जंगलों में भीषण आग के लिए उत्तराखंड और हिमाचल सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी...

गैंगरेप के खिलाफ फूटा प्रदर्शनकारियों का गुस्सा

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:22-12-2012 12:12:32 PMLast Updated:22-12-2012 01:29:15 PM
गैंगरेप के खिलाफ फूटा प्रदर्शनकारियों का गुस्सा

गैंगरेप की शिकार 23 वर्षीय पीड़िता के लिए न्याय की गुहार लगाने के लिए शनिवार को सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन की ओर रैली निकालकर अपने गुस्से का इजहार किया।

पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह भी इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़े। इस मुद्दे पर लगातार छठे दिन से प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। सैकड़ों युवा आज सुबह इंडिया गेट के पास एकत्रित हुये और राजपथ के रास्ते से रायसीना पहाड़ी की ओर कूच किया।

रायसीना हिल्स में राष्ट्रपति भवन समेत प्रधानमंत्री कार्यालय एवं गृह मंत्रालय स्थित है। युवा छात्रों ने राजपथ पर स्थित सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और रायसीना हिल्स तक पहुंच गये, जहां उन्हें रोक दिया गया। उल्लेखनीय है कि कल भी राष्ट्रपति भवन की ओर प्रदर्शन किया गया था।

प्रदर्शनकारियों के साथ शामिल वीके सिंह ने कहा कि आप देख रहे हैं कि प्रशासनिक प्रणाली विफल हो जाने के कारण यह समस्या उतपन्न हुयी है। पुलिस सुधार की योजना कई साल से ठंडे बस्ते में पड़ी है। उन्होंने इसके लिए क्यों कुछ भी नहीं किया.. हम पुलिस आयुक्त को यह कहते हुये क्यों सुनते हैं कि उनके पास कर्मचारियों की कमी है। यह बहुत शर्मनाक है।

पूर्व सेना अध्यक्ष ने कहा कि यह उनकी विफलता है। यह समस्या इसलिए उत्पन्न हुयी है क्योंकि इस देश में राजनीतिक और प्रशासनिक उदासीनता है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL-9: सबके छक्के छुड़ाएगा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का IPL-9: सबके छक्के छुड़ाएगा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का 'नया' बल्लेबाज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का सफर मुश्किलों से भरा रहा है। पहला मैच जीतने के बाद से टीम को लगातार चार हार झेलनी पड़ी, टीम के बड़े खिलाड़ी एक के बाद एक करके चोटिल होते गए।