class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े

दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दामो में बढ़ोत्तरी की गई है। राजधानी में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े हैं और अब यह 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं नोएडा, गेट्रर नोएडा तथा गाजियाबाद में सीएनजी कीमतों में 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है।

इंद्रप्रस्थ गैस लि़ (आईजीएल) ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) की कीमतों में आज मध्य रात्रि से बढ़ोत्तरी की गई है। आईजीएल ने कहा है कि लागत में बढ़ोत्तरी तथा संबंधित करों की वजह से सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीएनजी कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। इस तरह दिल्ली में सीएनजी जहां 1.55 रुपये महंगी हुई है, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में इसके दाम 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं।

दिल्ली में सीएनजी का नया दाम 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम तथा नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में 45.10 रुपये प्रति किलोग्राम होगा। आईजीएल के प्रवक्ता ने कहा कि सीएनजी के खुदरा दामों में वृद्धि इसकी खरीद लागत में बढ़ोत्तरी और हाल में आर-एलएनजी के आयातित मूल्य में इजाफे की वजह से की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस बढ़ोत्तरी से वाहनों की प्रति किलोमीटर दौड़ने की लागत पर बेहद मामूली असर पड़ेगा। तिपहिया के लिए लागत में प्रति किलोमीटर 4 पैसे तथा टैक्सी के लिए 7 पैसे प्रति किलोमीटर की होगी। बसों के लिए प्रति किलोमीटर वृद्धि 45 पैसे बैठेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े