फोटो गैलरी

Hindi Newsअसांज के फेफड़े में है असाध्य संक्रमण

असांज के फेफड़े में है असाध्य संक्रमण

ब्रिटेन में क्वीटो के राजदूत ने जानकारी दी है कि पिछले पांच महीने से लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास में रह रहे विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज के फेफड़े में असाध्य संक्रमण है जो और खराब हो सकता...

असांज के फेफड़े में है असाध्य संक्रमण
Thu, 29 Nov 2012 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में क्वीटो के राजदूत ने जानकारी दी है कि पिछले पांच महीने से लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास में रह रहे विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज के फेफड़े में असाध्य संक्रमण है जो और खराब हो सकता है।

असांज के बारे में एना अल्बान ने कहा कि उन्हें फेफड़े में असाध्य संक्रमण है जो किसी भी समय बिगड़ सकता है। असांज अपने स्वीडन प्रत्यर्पण से बचने के लिए इक्वाडोर के दूतावास में शरण लिए हुए हैं।

स्वीडन में उनके खिलाफ बलात्कार और यौन शोषण का मुकदमा चलना है। राष्ट्रपति राफेल कोरेआ के साथ शीर्ष अधिकारियों की बैठक से पहले एना ने राजधानी क्वीटो में कहा कि जैसा की सभी जानते हैं असांज एक बंद जगह में घिरे हुए हैं।

बीबीसी ने एना के हवाले से कहा है कि दूतावास में ना सिर्फ गिनती की खिड़कियां हैं बल्कि इस समय शहर में भी लगभग अंधेरा पसरा हुआ है। इस मौसम में लंदन में सूरज की रोशनी भी बहुत कम देर के लिए मिलती है। उन्हें सूर्य की रोशनी और ताजी हवा की कमी के कारण स्वास्थ्य संबंध समस्याएं आ रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें