Image Loading
शनिवार, 25 फरवरी, 2017 | 23:37 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • नीतीश ने पीएम पर कसा तंज, कहा- बेटे को खोज रही है गंगा मां, क्लिक करके पढ़े पूरी खबर
  • यूपी चुनाव: पांचवे चरण का चुनाव प्रचार थमा, 27 फरवरी को 51 सीटों पर होगा मतदान, पूरी...
  • गोंडा में बोले राहुल गांधी- नोटबंदी ने गरीबों, मजदूरों व किसानों की जिंदगी...
  • पुणे में रुका टीम इंडिया का विजय रथ, ऑस्ट्रेलिया ने में 333 रनों से हराया
  • PUNE TEST LIVE: दूसरी पारी में भारत को नौवां झटका, ईशान शर्मा आउट
  • PUNE TEST LIVE: दूसरी पारी में भारत को आठवां झटका, जडेजा आउट
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में भारत को लगा सातवां झटका, पुजारा आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • PUNE TEST LIVE: दूसरी पारी में भारत को छठा झटका, साहा आउट
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में भारत को लगा पांचवा झटका, अश्विन आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में भारत को लगा चौथा झटका, रहाणे आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • होम्स में सीरियाई सुरक्षा बलों पर दो आत्मघाती हमले, 42 लोगों की मौत
  • इंफाल में मोदीः कांग्रेस ने मणिपुर को बर्बाद कर दिया, जो वह 15 साल में नहीं कर पायी,...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में भारत को लगा दूसरा झटका, के.एल. आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में भारत को लगा पहला झटका, मुरली विजय आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • अजमेर दरगाह ब्लास्ट मामले में फैसला टला, अब 8 मार्च को आएगा आदेश
  • सिद्धार्थनगर में बोले अखिलेश यादव, नोटबंदी ने लोगों को परेशान किया
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: AUS ने टीम इंडिया के सामने रखा 441 रनों का विशाल लक्ष्य। लाइव स्कोर के लिए...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: ऑस्ट्रेलिया को लगा नौवां झटका, नाथन ल्योन आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: ऑस्ट्रेलिया को लगा आठवां झटका, मिशेल स्टार्क आउट। लाइव स्कोर के लिए...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: ऑस्ट्रेलिया को लगा सातवां झटका, स्टीव स्मिथ आउट। लाइव स्कोर कार्ड के...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को लगा छठा झटका, मैथ्यू वेड आउट। लाइव...
  • #INDvsAUS #PuneTest Day 3: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को लगा पांचवा झटका, मिशेल मार्श आउट। लाइव...
  • #INDvsAUS #PuneTest: तीसरे दिन का खेल शुरू, भारत पर 298 रनों की बढ़त के साथ खेलने उतरी...
  • आज के हिन्दुस्तान में पढ़ें रक्षा विशेषज्ञ हर्ष वी पंत का लेखः रूस की मंशा और...
  • मौसम अलर्टः दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, पटना, देहरादून और रांची में रहेगी हल्की धूप।...
  • मूली खाने से होते हैं 5 फायदे, ये बीमारियां रहती हैं दूर
  • आज का हिन्दुस्तान अखबार पढ़ने के लिए क्लिक करें।
  • राशिफलः वृष राशिवालों के लिए बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित होंगे, नौकरी...

जलवे 2013 के

विशाल ठाकुर First Published:05-01-2013 12:37:00 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
जलवे 2013 के

इस साल कई फिल्में ऐसी हैं, जिनको लेकर दर्शकों में उत्सुकता नजर आ रही है और ट्रेड विश्लेषक भी ऐसी फिल्मों पर नजर गढ़ाए हैं। पर इनमें कुछेक ही ऐसी हैं, जो न केवल दर्शकों को मनोरंजन प्रदान करेंगी, बल्कि बाक्स ऑफिस पर खुशहाली ला सकती हैं। बॉलीवुड के पिटारे से ऐसी कुछ खास फिल्मों पर विशाल ठाकुर की रिपोर्ट।

भाग मिल्खा भाग (रिलीज 12 जुलाई)
जिन लोगों ने सिनेमाघरों में इस फिल्म का पहला ट्रेलर देखा है, वे सभी फरहान अख्तर की फिजीक की बड़ी तारीफ कर रहे हैं। फ्लाईंग सिख कहे जाने वाले प्रसिद्ध धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित इस फिल्म में फरहान का गेटअप मिल्खा सिंह से काफी मेल खा रहा है। निर्देशक राकेश ओमकाश मेहरा दिल्ली 6 के बाद किसी फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। फरहान के लिए भी यह फिल्म काफी अहम मानी जा रही है।

घनचक्कर (21 जून)
निर्देशक राज कुमार गुप्ता के अलावा इस फिल्म को देखने की एक बड़ी वजह होगी विद्या बालन और इमरान हाशमी की जोड़ी, जो फिल्म डर्टी पिक्चर के बाद एक बार फिर अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार हो रही है। राजकुमार गुप्ता आमिर और नो वन किल्ड जेसिका के बाद पूरे जोश में नजर आ रहे हैं। इमरान हाशमी इस फिल्म में एक शातिर चोर के रूप में नजर आएंगे, जो एक बहुत बड़ी चोरी को अंजाम देता है। यूटीवी की इस फिल्म में संगीत दिया है अमिल त्रिवेदी ने।

कृष 3 (रिलीज 1 नवंबर)
अभिनेता हृतिक रौशन की इस फिल्म का सबसे ज्यादा बेसब्री से इंतजार रहेगा। एक तो इस फिल्म पर सीक्वल होने का दबाव रहेगा। इसके अलावा हृतिक के सामने भी चुनौती होगी कि वह अग्निपथ और जिंदगी मिलेगी ना दोबारा की सफलता को दोहराएं। साथ ही लोगों में इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स को लेकर भी उत्सुकता रहेगी। राकेश रौशन पहले ही कह चुके हैं कि वह इस फिल्म में हॉलीवुड फिल्म अवतार सरीखे स्पेशल इफेक्ट्स अपनाने जा रहे हैं। इस फिल्म का बड़ा बजट (करीब 90 करोड़) भी एक उत्सुकता का विषय रहेगा। हालांकि फिल्म की रिलीज डेट 1 नवंबर है, लेकिन ये साफ नहीं है कि इसे दीपावली के लिए बुक किया गया है या नहीं। फिल्म में हृतिक के साथ प्रियंका चोपड़ा, विवेक ओबेराय, कंगना राणावत, रेखा भी हैं और निर्देशक हैं राकेश रौशन।

धूम 3 (रिलीज 25 दिसंबर)
बेशक इस फिल्म पर भी सीक्वल की सफलता का दोहराने का दबाव रहेगा। साथ ही लोग अबकी बार आमिर खान को एक्शन पैक्ड निगेटिव रोल में देखने के लिए बेताब हैं। आमिर ने पूरी कोशिश की है कि धूम 3 की सीक्रेट बातें बाहर न आयें। उनके लुक और स्टंट की चीजें लीक न हों। लेकिन क्या किया जाए। यू ट्यूब पर इस फिल्म का छद्म ट्रेलर लाखों हिट्स पा रहा है। फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य कर रहे हैं, जो इससे पहले यशराज कैंप के लिए टशन जैसी एक्शन फिल्म बना चुके हैं। फिल्म में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा और कैटरीना कैफ भी हैं। इसका बजट 200 करोड़ रुपये है।

चेन्नई एक्प्रेस (रिलीज डेट तय नहीं)
रूमानी अंदाज के बाद अब शाहरुख खान थोड़ा कॉमेडी के मूड में नजर आ रहे हैं। इसीलिए उन्होंने अब निर्देशक रोहित शेट्टी का दामन थामा है। रोहित शेट्टी की इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण भी हैं। फिल्म ओम शांति ओम के बाद एक बार फिर शाहरुख और दीपिका किसी फिल्म में साथ दिखाई देंगे। दीपिका पहली बार इस फिल्म में एक दक्षिण भारतीय युवती की भूमिका में नजर आएंगी।

बेशर्म (रिलीज अक्तूबर में)
फिल्म बर्फी की सफलता के बाद अब सबकी निगाहें रणबीर कपूर की इस अगली फिल्म पर हैं। साथ ही इस फिल्म के निर्देशक अभिनव कश्यप के लिए यह फिल्म किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगी। माना जा रहा है कि अभिनव इस फिल्म में सबको चौंकाने वाले हैं। पिछले महीने की 10 तारीख को इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई और इसका पोस्टर भी लांच किया गया है। रणबीर इस फिल्म में कॉमेडी करते नजर आएंगे। उनके साथ फिल्म में बतौर अभिनेत्री पल्लवी शारदा होंगी। ए आऱ रहमान फिल्म में संगीत दे रहे हैं और फिल्म का निर्माण रिलायंस एंटरटेन्मेंट कर रहा है।

सत्याग्रह (रिलीज 15 अगस्त)
पिछले एक-दो साल में देशभर में हुए उग्र आंदोलनों से प्रेरित प्रकाश झा की इस फिल्म से उम्मीद है कि कई सारे विवाद उपजेंगे। कहा जा रहा है कि फिल्म में अजय देवगन अरविंद केजरीवाल और अमिताभ बच्चन, अन्ना हजारे से प्रेरित किरदारों में नजर आएंगे। इस फिल्म में करीना कपूर भी है, जो एक पत्रकार का किरदार अदा करेंगी। इस फिल्म के सामने सुभाष घई की फिल्म कांची भी रिलीज होगी। देखना दिलचस्प होगा कि दर्शक एक रियलिस्टिक फिल्म का मजा लेंगे या फिर बॉलीवुड के रूटीन मसाला फ्लेवर का। फिल्म में अर्जुन रामपाल और मनोज वाजपेयी भी हैं। फिल्म का बजट करीब 20 करोडम् रुपये है। माना जा रहा है कि प्रकाश झा ने इस फिल्म की रिलीज डेट बड़ी मौके की बुक की है। फिल्म बाकी दिनों में कैसा भी कमाए लेकिन इसे बड़ी ओपनिंग मिलने के आसार हैं।

स्पेशल छब्बीस (रिलीज 8 फरवरी)
इस फिल्म के बारे में ताजा रिपोर्ट ये है कि इस फिल्म में अक्षय कुमार का किरदार मशहूर ठग मिस्टर नटवरलाल से प्रेरित है। फिर सवाल ये उठता है कि ऐ वेडनस्डे जैसी कामयाब फिल्म बनाने के बाद निर्देशक नीरज पांडे आखिर इतने दिनों तक कहां गायब रहे।

बताया जाता है कि नीरज पर पैसा लगाने वालों की कमी नहीं थी। लेकिन नीरज किसी तरह की जल्दबाजी से बचना चाहते थे और वह एक ऐसी कहानी पर काम करना चाहते थे, जिस पर उन्हें खुद पूरा भरोसा हो। स्पेशल छब्बीस से नीरज पांडे एक बार फिर लोगों के सामने आ रहे है। इस थ्रिलर फिल्म में अक्षय के अलावा अनुपम खेर, काजल अग्रवाल, जिम्मी शेरगिल और मनोज बाजपेयी भी होंगे। फिल्म फरवरी में रिलीज होगी। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में अक्षय एक अलग अवतार में नजर आएंगे।

मटरू की बिजली का मन्डोला (रिलीज 11 जनवरी)
इस फिल्म का प्रोमो भी लोगों में चर्चा का विषय है। खासतौर से वो गुलाबी भैंस जो प्रोमो के अंत में पलंग पर बैठकर हंसती है। और तो और इस फिल्म के प्रमोशन के लिए निर्देशक विशाल भारद्वाज और उनकी टीम ने एक अनोखा तरीका खोजा है। विशाल की टीम ने मन्डोला के किरदार को देखते हुए (मन्डोला फिल्म में एक नबंर का पियक्कड़ दिखाया गया है) एक बीयर की बोतल डिजाइन की है, जिसमें लाईट्स जलती हैं और गाना भी बजता है। टीम का मानना है कि इससे फिल्म के प्रचार में मदद मिलेगी। विशाल भारद्वाज इस बार कुछ रंगीले मूड में नजर आ रहे हैं। स्टार कास्ट भी उन्होंने अपने फ्लेवर से हटकर ली है। इमरान खान, अनुष्का शर्मा और पंकज कपूर के साथ फिल्म में शबाना आजमी भी हैं। फिल्म का बजट करीब 40 करोड़ रुपये है।

गुंडे (रिलीज 6 दिसंबर)
फिल्म गुंडे में पहली बार रनवीर सिंह और अर्जुन कपूर की जोड़ी नजर आएगी। यशराज बैनर की इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ और इरफान खान भी है। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर कर रहे हैं, जिन्होंने यशराज बैनर के लिए मेरे ब्रदर की दुल्हन फिल्म बनाई थी। जो निर्देशक यशराज बैनर को फायदा पहुंचाते हैं यशराज बैनर उन्हें बाहर काम करने का मौका कम ही देता है। अली अब्बास जफर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। फिल्म की कहानी कोलकाता की पृष्ठभूमि में है, जिसमें दो युवकों की आपसी रंजिश को दिखाया जाएगा।

बुलैट राजा (रिलीज 6 सितंबर)
सैफ अली खान की इस अगली फिल्म को निर्देशक तिग्मांशु धूलिया बना रहे हैं। कहा जा रहा है कि बुलैट राजा में सैफ का किरदार ओमकारा के लंगडम त्यागी से ज्यादा खतरनाक होगा। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, जिम्मी शेरगिल, रवि किशन आदि होंगे। पहले इस फिल्म का नाम जय राम जी की रखा गया था।

अजी, इन पर भी तो रहेंगी निगाहें
तमाम फिल्मों के अलावा कई अन्य फिल्में भी ऐसी हैं, जिनका लोगों को बड़ी बेसब्री से इंतजार रहेगा। इसमें सबसे पहले आएगी रेस 2, जो 25 जनवरी को रिलीज होगी। इसके अलावा तिग्मांशु धूलिया की फिल्म साहिब, बीबी और गैंगस्टर का सीक्वल भी है, जो 8 मार्च को रिलीज हो रही है। एक खास फिल्म निर्देशक अभिषेक कपूर की काई पो चे, भी है, जो 22 फरवरी को रिलीज हो रही है। इसके अलावा डांस पर बनी पहली हिंदी 3डी फिल्म एबीसीडी, जिसका निर्देशक कॉरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने किया है, 8 फरवरी को रिलीज हो रही है। इमरान हाशमी की फिल्म एक थी डायन 18 अप्रैल को रिलीज होगी। भट्ट कैंप की मर्डर 3, 15 फरवरी को रिलीज होगी। ये कुछ ऐसी फिल्में हैं, जो बड़ी सितारों की बड़े बजट वाली फिल्मों के बीच अपना अच्छा जलवा दिखा सकती हैं।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Jharkhand Board Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड