Image Loading उद्धव ने संभाला सामना के संपादक का पद - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 12:50 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हाफिज़ ISI अफसरों के संपर्क में: हेडली

उद्धव ने संभाला सामना के संपादक का पद

मुंबई, एजेंसी First Published:04-12-2012 03:19:32 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
उद्धव ने संभाला सामना के संपादक का पद

बाल ठाकरे के निधन के साथ रिक्त हुए शिवसेना प्रमुख के पद को लेने की अटकलों को दूर करते हुए शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष और ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र सामना में ठाकरे की जगह पर संपादक का पद संभाल लिया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई ने मंगलवार को बताया कि उद्धव जी को प्रबोधन प्रकाशन के सभी प्रकाशनों का संपादक बनाया गया है। देसाई प्रबोधन प्रकाशन के प्रकाशक हैं। यह प्रकाशन, सामना (मराठी) और दोपहर का सामना (हिन्दी) जैसे समाचार पत्रों का प्रकाशन करता है। यह दोनों सामाचारपत्र नवी मुंबई से मुद्रित होते हैं।

उद्धव को हाल ही में शिवसेना के संचालन से संबंधित सभी शक्तियां दे दी गयीं और अब वह इन दोनों समाचारपत्रों के भी संपादक होंगे। गत 17 नवंबर को बाल ठाकरे का निधन हो गया था। निधन होने तक ठाकरे इन दोनों समाचारपत्रों के संपादक पद पर बने हुए थे और अब उन्हें इन समाचारपत्रों के संस्थापक-संपादक की पदवी दी गयी है।

23 जनवरी, 1988 को सामना का प्रकाशन शुरू किया गया था। इसके प्रकाशन का उद्देश्य मराठी लोगों तक ठाकरे के विचार सम्प्रेषित करना था। दोपहर का सामना, शाम में प्रकाशित होने वाला समाचारपत्र है जिसका प्रकाशन 23 फरवरी, 1993 को शुरू किया गया था। इसके प्रकाशन का उद्देश्य, महाराष्ट्र में बसे हुए उत्तर भारतीय लोगों तक पहुंचना था।

ठाकरे इन समाचार पत्रों में अपने संपादकीय, हस्ताक्षर के साथ छपने वाले अपने बयानों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साक्षात्कार प्रकाशित कर संदेश सम्प्रेषित करते थे। इन समाचारपत्रों के नियमित कार्य का संचालन, संजय राउत (सामना) और प्रेम शुक्ला (दोपहर का सामना) करना जारी रखेंगे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
T-20 WC: ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौंकाने वाले नाम, स्मिथ संभालेंगे कमानT-20 WC: ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौंकाने वाले नाम, स्मिथ संभालेंगे कमान
आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी-20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी घोषणा हो गई है। एरॉन फिंच की जगह टी-20 टीम की कमान स्टीव स्मिथ संभालेंगे जबकि 15 सदस्यीय टीम में तीन नए चेहरे भी शामिल हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड