फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्यसभा में भी मतदान चाहती है भाजपा

राज्यसभा में भी मतदान चाहती है भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) पर खुदरा क्षेत्र में मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा कराए जाने को लेकर 'दोहरा मापदंड' अपनाने का आरोप...

राज्यसभा में भी मतदान चाहती है भाजपा
Thu, 29 Nov 2012 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) पर खुदरा क्षेत्र में मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा कराए जाने को लेकर 'दोहरा मापदंड' अपनाने का आरोप लगाया।

पार्टी ने कहा कि संप्रग ने लोकसभा में तो इसकी अनुमति दे दी, लेकिन राज्यसभा में ऐसा नहीं किया, जो उचित नहीं है। भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा के साथ-साथ संसद के उच्च सदन राज्यसभा में भी मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा कराए जाने की मांग पर अड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि यह दोहरा मापदंड है..उन्होंने लोकसभा में मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा की अनुमति दी है, लेकिन राज्यसभा में नहीं। वे जानते हैं कि उनके पास उच्च सदन में पर्याप्त संख्या बल नहीं है, इसलिए वे इससे बचने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रसाद ने कहा कि भाजपा लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा में भी मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत ही चर्चा कराए जाने की मांग पर बनी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें