Image Loading ऑस्ट्रेलिया में आपातकालीन सेवाएं अलर्ट पर - LiveHindustan.com
रविवार, 07 फरवरी, 2016 | 23:01 | IST
 |  Image Loading

ऑस्ट्रेलिया में आपातकालीन सेवाएं अलर्ट पर

सिडनी, एजेंसी First Published:03-01-2013 02:02:12 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
ऑस्ट्रेलिया में आपातकालीन सेवाएं अलर्ट पर

ऑस्ट्रेलिया में अधिकांश हिस्सों में तापमान के 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चले जाने की सम्भावनाओं को देखते हुए देश भर में आपातकालीन और अग्निशमन सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि स्थानीय मौसम ब्यूरो के अनुसार दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी भागों और अन्य स्थानों पर गर्म हवाओं का असर देखने को मिल रहा है। तारकोला शहर का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, वहीं सोमवार को तापमान के 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का पूर्वानुमान है।

एडिलेड में पिछले शुक्रवार से भीषण गर्मी पड़ रही है और तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस चल रहा है। उत्तरी विक्टोरिया में गुरुवार को तापमान 40 डिग्री से अधिक हो जाने की सम्भावना है, जो अगले सप्ताह की शुरुआत तक स्थिर रहेगा। देश के अन्य अंदरूनी भागों में अगले छह से सात दिनों तक तापमान 40 डिग्री से अधिक रहेगा।

 

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड