फोटो गैलरी

Hindi Newsराजद विधायकों को दल के नेता का इंतजार

राजद विधायकों को दल के नेता का इंतजार

राजद विधायकों को विधायक दल के नेता का इंतजार है। राजद के 80 विधायक हैं। इनमें 12 को मंत्री बनाया गया है। राजद विधायक दल के नेता के रूप में किसी को अबतक नामित नहीं किया गया है। जबकि महागठबंधन में...

राजद विधायकों को दल के नेता का इंतजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Nov 2015 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद विधायकों को विधायक दल के नेता का इंतजार है। राजद के 80 विधायक हैं। इनमें 12 को मंत्री बनाया गया है। राजद विधायक दल के नेता के रूप में किसी को अबतक नामित नहीं किया गया है। जबकि महागठबंधन में शामिल दलों में जदयू व कांग्रेस ने अपने-अपने दल के नेता का चयन कर लिया है। शनिवार को मीडिया से बातचीत में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि जल्द विधायक दल के नेता का चयन कर लिया जाएगा। इसको लेकर कोई परेशानी नहीं है। बाद में राजद विधायक दल के नेता की घोषणा की जाएगी। श्री प्रसाद को पार्टी ने विधायक दल के नेता के चयन के लिए अधिकृत किया है।

कार्यकर्ताओं में हर्ष:
दूसरी ओर, राजद के नवनिर्वाचित विधायकों में विधायक दल के नेता को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। वहीं, मंत्रिमंडल में युवा नेताओं को मौका मिलने से पार्टी में खुशी है। युवा नेता तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री व तेजप्रताप यादव को स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेवारी मिली है। वहीं, युवा राजद के राष्ट्रीय एवं प्रदेश अध्यक्ष दोनों को पहली बार मंत्री बनने का मौका मिला है। राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक मेहता को सहकारिता मंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष शिवचंद्र राम को कला-संस्कृति मंत्री की जिम्मेवारी मिली है। युवा राजद के प्रदेश महासचिव राजेंद्र राम, चंदन कुमार सहित अन्य पदाधिकारी विधायक बनने में कामयाब हुए हैं।

सरकारी आयोगों में उचित प्रतिनिधित्व की उम्मीद:
युवा राजद के प्रदेश पदाधिकारी सरकारी आयोगों में उचित प्रतिनिधित्व की उम्मीद लगाए बैठे हैं। युवा राजद के मुख्य प्रवक्ता रणविजय साहू ने कहा कि युवा नेताओं को मौका मिलने पर वे बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। सब को राज्य के विकास से जुड़ने का मौका मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें