फोटो गैलरी

Hindi News holi 2017 success in business turmeric remedies

काम में आ रही हैं मुश्किलें तो तरक्की के रास्ते खोलेंगे होली के ये 3 उपाय

होली एक सिद्ध तिथि मानी जाती है। कहा जाता है कि इस दिन व्यापार में सफलता के लिए भी कुछ उपाय किए जाते हैं। अगर बिजनेस नहीं चल रहा हो तो होली पर हल्दी का यह उपाय आपके लिए तरक्की के रास्ते खोल सकता है।...

काम में आ रही हैं मुश्किलें तो तरक्की के रास्ते खोलेंगे होली के ये 3 उपाय
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Mar 2017 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

होली एक सिद्ध तिथि मानी जाती है। कहा जाता है कि इस दिन व्यापार में सफलता के लिए भी कुछ उपाय किए जाते हैं। अगर बिजनेस नहीं चल रहा हो तो होली पर हल्दी का यह उपाय आपके लिए तरक्की के रास्ते खोल सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में: 

1.अगर आपका काम नहीं चल रहा, बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है तो हल्दी का यह उपाय काफी लाभकारी माना जाता है। कहा जाता है कि काली हल्दी, गोमती चक्र और 11 कौड़ियों को एक कपड़े में बांध लें और होलिका दहन की परिक्रमा करें। इसके इन सभी सामानों को तिजोरी में रख दें।  

2. होली के दिन एक पीले रंग के साफ धुले हुए कपड़े में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का रखें और इसे अपनी तिजोरी में रख दें। 

ज्योतिष की सभी खबरें बस इस क्लिक पर पढ़ें

होली की सभी खबरें पढ़ें

3. होली पर अगर आपका काम मशीनों से जुड़ा है तो होली के दिन हल्दी, केसर और गंगा जल मिलाकर इससे मशीन पर स्वास्तिक बना दें। इससे होली पर तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इस आलेख में दी गई जानकारियां लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें