Image Loading trend alert how to wear shirt dress - Hindustan
शनिवार, 29 अप्रैल, 2017 | 07:15 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • आपका राशिफलः वृश्चिक राशि वालों को माता के परिवार के किसी बुजुर्ग से धन...
  • सक्सेस मंत्र: छोटी-छोटी बाधाओं को चट्टान न समझें, बिना समय गंवाए उनका सामना करें
  • टॉप 10 न्यूज: देश और दुनिया की खबरें एक नजर में

शर्ट ड्रेस: वॉर्डरोब में रखें शर्ट ड्रेस, यह है फैशन का latest trend

हिन्दुस्तान फीचर टीम First Published:18-04-2017 02:42:18 PMLast Updated:18-04-2017 04:17:30 PM
शर्ट ड्रेस: वॉर्डरोब में रखें शर्ट ड्रेस,  यह है फैशन का latest trend

गर्मी के मौसम में हम सब आरामदेह कपड़े पहनना चाहते हैं। यह पढ़ते ही आपके मन में सवाल आया होगा कि ऐसे कपड़े स्टाइलिश कहां होते हैं? हमार जवाब है, आरामदेह कपड़े भी स्टाइलिश होेते हैं, बस आपको फैशन ट्रेंड्स पर अपनी नजर रखनी होगी। एक ऐसा ही फैशन ट्रेंड है, शर्ट ड्रेस। वैसे तो आप इसे हर मौसम में पहनकर स्टाइलिश लुक पा सकती हैं, पर खासतौर से गर्मी के मौसम में यह आपको काफी कूल लुक देगा। इस ड्रेस की खास बात यह है कि यह बहुत महंगा नहीं है और आप इसे किसी भी औपचारिक या अनौपचारिक मौकों पर पहनकर शान से चल सकती हैं।

किसी भी मौके पर शर्ट ड्रेस पहनने से पहले आपको सोचना नहीं होगा। आप इसे ऑफिस में भी पहन सकती हैं, किसी पार्टी में भी या फिर दोस्तों के साथ घूमते हुए भी। हल्के और दूर से दिखने वाले रंग के शर्ट ड्रेस इस सीजन खूब चलन में हैं। शर्ट ड्रेस के साथ सनग्लास, सैंडल और रिस्ट वॉच जैसी एक्सेसरीज जरूर पहनें। अभी बिना बटन के चेक्स वाले शर्ट ड्रेस ट्रेंड में हैं। इसे पहनने के लिए आपको किसी खास हेयरस्टाइल या मेकअप की जरूरत नहीं पड़ेगी। शर्ट ड्रेस को और प्रभावी बनाने में हमारे ये टिप्स आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं:

चुनें ढीली शर्ट ड्रेस
कभी भी टाइट फिटिंग वाली शर्ट डे्रस पहनने की गलती न करें। अपने लिए ढीली-ढाली शर्ट ड्रेस चुनें। यह आप पर न केवल खूबसूरत लगेगी बल्कि आपको आराम भी महसूस होगा। ढीली शर्ट ड्रेस का यह मतलब नहीं है कि आप अपने साइज से बड़ी ड्रेस या बेहद ढीली शर्ट ड्रेस खरीद लें। मुख्य रूप से आपको अपने लिए ऐसी शर्ट ड्रेस लेनी है, जिसमें अतिरिक्त आराम देने वाले कट हों ताकि आपको चलने-फिरने में आसानी हो।

दूसरी ड्रेस की भी ले सकती हैं मदद
शर्ट ड्रेस को ज्यादा स्टाइलिश बनाने के लिए आप इस पर दूसरे ड्रेस की परत भी चढ़ा सकती हैं। उहादरण के लिए इसके
ऊपर कोई भी श्रग डाल सकती हैं या आप इसके साथ किसी दूसरे आउटफिट का खुले बटन वाला टॉप भी पहन सकती हैं।

शर्ट ड्रेस की लंबाई के हिसाब से चुनें हील्स
ड्रेस की लंबाई जितनी कम हो, हील की लंबाई भी उसी हिसाब से कम होनी चाहिए। फैशन के इस नियम को हमेशा याद रखें। अगर आप शर्ट ड्रेस में आधुनिक और प्रभावशाली दिखना चाहती हैं तो इसके साथ हाई हील्स पहन सकती हैं, लेकिन शर्ट ड्रेस की लंबाई कम हो तो हाई हील से बचें, वर्ना यह आपका पूरा लुक खराब कर देगी। कम लंबाई वाली शर्ट ड्रेस के साथ फ्लैट फुटवियर पहनकर आप बहुत स्टाइलिश दिख सकती हैं।

कमर कस लें
आजकल बिना किसी शेप वाली शर्ट डे्रस भी ट्रेंड में है, लेकिन यह आपके खूबसूरत फिगर को कहीं छिपा देती है। इस समस्या से उबरने के लिए आपको केवल एक ट्रेंडी-सा बेल्ट या फिर प्यारी-सी फैब्रिक टाई कमर के पास बांधनी होगी। अपने लुक को और निखारने के लिए आप अलग-अलग तरह की टाई और बेल्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

फैशनेबल एक्सेसरीज का करें इस्तेमाल
अपनी साधारण और प्लेन शर्ट ड्रेस में नई जान डालने के लिए इसे कुछ फैशनेबल एक्सेसरीज के साथ पहनें। अगर आप अपनी शर्ट ड्रेस को ज्यादा आकर्षक बनाना चाहती हैं तो इसके साथ स्टेटमेंट नेकलेस या एक शानदार घड़ी पहनें। अलग लुक पाने के लिए आप इसके साथ मेटैलिक सैंडिल या फिर जूते भी पहन सकती हैं।

पूरे घेर वाली शर्ट ड्रेस लें
आजकल शर्ट ड्रेस बहुत-सी कट्स के साथ आ रही हैं, जिससे कि यह पहनने पर ऊंची-नीची सी दिखती हैं। अगर आपके शरीर का निचला हिस्सा भारी है तो यह शर्ट ड्रेस आपकी जांघों के पास चिपक सकती है। इस परेशानी से बचने के लिए लोवर या टाइट्स पहनें, जिससे आपका निचला हिस्सा अजीब ना लगे।

(फैशन डिजाइनर नितीश चंद्रा से बातचीत पर आधारित)

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: trend alert how to wear shirt dress
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड