फोटो गैलरी

Hindi Newsइन टिप्स से चिकन रेसिपी का स्वाद हो जाएगा दोगुना

इन टिप्स से चिकन रेसिपी का स्वाद हो जाएगा दोगुना

नॉनवेज खाना पसंद है तो चिकन आपकी पहली पसंद होगा। चिकन बनाते समय अगर आप इन टिप्स को आजमाएंगी तो चिकन की रोसिपी का स्वाद दोगुना हो जाएगा। 1.चिकन को पकाते वक्त शुरुआत में उसे हमेशा तेज आंच पर पकाएं...

इन टिप्स से चिकन रेसिपी का स्वाद हो जाएगा दोगुना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jun 2016 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

नॉनवेज खाना पसंद है तो चिकन आपकी पहली पसंद होगा। चिकन बनाते समय अगर आप इन टिप्स को आजमाएंगी तो चिकन की रोसिपी का स्वाद दोगुना हो जाएगा।

1.चिकन को पकाते वक्त शुरुआत में उसे हमेशा तेज आंच पर पकाएं ताकि उसका जूस सील हो जाए, उसके बाद उसे धीमी आंच पर पकाएं।

2.चिकन के टुकड़ों में मसाले अच्छी तरह से लग जाएं, इसके लिए एक प्लास्टिक की पॉलिथिन में पहले मसाले और मैरीनेट की हुई सभी सामग्री डालें और उसे अच्छी तरह से हिलाएं। इसके बाद चिकन को पकाएं। इसका फायदा यह होगा कि चिकन में मसाले अच्छी तरह से रच-बस जाएंगे।

3.फ्राइड चिकन बनाते वक्त चिकन को तलने से पहले आटे या मैदा में रोल करने की जगह, मिल्क पाउडर में रोल करें। तलने के बाद चिकन का रंग अच्छा आएगा।

4.अगर आप चाहती हैं कि आपके बनाए कबाब मुलायम बनें और उन्हें चबाने में खाने वाले को परेशानी न हो, तो उन्हें अपेक्षाकृत ज्यादा देर तक मैरीनेट करें और साथ ही जरूरत से ज्यादा पकाएं नहीं।

5.चिकन को हमेशा ऊंचे तापमान पर पकाएं ताकि उसके सभी बैक्टीरिया पूरी तरह से मर जाएं।

6.चिकन की साफ-सफाई के दौरान खास सतर्कता बरतें। चिकन को हमेशा गर्म पानी से धोएं। साथ ही जिस बरतन में आपने कच्चे चिकन को रखा है, उसे भी गर्म पानी से धोना न भूलें। कच्चे चिकन को छूने के बाद अपने हाथों को साबुन से धोना न भूलें। इसके अलावा अगर आप कच्चे चिकन को फ्रिज में स्टोर कर रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि उसका जूस खाने के दूसरे सामान में न लगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें