फोटो गैलरी

Hindi Newsये 4 बातें बनाएंगी आपकी सुबह को शानदार

ये 4 बातें बनाएंगी आपकी सुबह को शानदार

सुबह-सुबह उठना आपको पंसद नहीं है, पर खुद के लिए वक्त निकालने का कोई और तरीका भी नहीं। कैसे अपनी सुबह की शुरुआत हर दिन बेहतर बनाएं, आइए जानें... सुबह उठने के बाद बेड पर ही दस से पंद्रह मिनट तक...

ये 4 बातें बनाएंगी आपकी सुबह को शानदार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सुबह-सुबह उठना आपको पंसद नहीं है, पर खुद के लिए वक्त निकालने का कोई और तरीका भी नहीं। कैसे अपनी सुबह की शुरुआत हर दिन बेहतर बनाएं, आइए जानें...

सुबह उठने के बाद बेड पर ही दस से पंद्रह मिनट तक स्ट्रेचिंग करें। इससे आप न सिर्फ शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी सक्रिय हो जाएंगी।

सुबह जल्दी उठना आपने इसलिए शुरू किया है ताकि खुद के लिए वक्त निकाल सकें। इस वक्त को मोबाइल या लैपटॉप के साथ बिताकर बर्बाद न करें। ऐसा करने से तनाव तुरंत आप पर हावी होने लगेगा। इसकी जगह कोई ऐसा गाना सुनें जो तुरंत आपको ऊर्जा से भर दे या कोई ऐसी किताब पढ़ें जो बेहद प्रेरक हो।

आपने पहले भी पढ़ा या सुना होगा कि सुबह का नाश्ता बहुत महत्वपूर्ण होता है, पर दिन भर ऊर्जावान रहने के लिए अब सुबह के नाश्ते पर और ज्यादा ध्यान देना शुरू कर दें। सुबह अच्छा नाश्ता करने से न सिर्फ आप दिन भर ऊर्जा से भरपूर रहेंगी बल्कि आप बेहतर तरीके से अपने काम भी कर पाएंगी।

सुबह उठने के बाद कम-से-कम एक गिलास पानी जरूर पिएं। ऐसा करने से आप तरोताजा महसूस करेंगी। पानी में नीबू का रस भी मिला सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें