class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सदाबहार है डेनिम का फैशन, अपनाएं कुछ यूं

सदाबहार है डेनिम का फैशन, अपनाएं कुछ यूं

अगर आप उन लोगों में शामिल हैं जो फैशन ट्रेंड्स पर बहुत ज्यादा नजर नहीं रखती हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है! आप अपनी इस आदत को बरकरार रखते हुए भी फैशनेबल दिख सकती हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि अपनी पसंदीदा डेनिम को किसी भी रूप में पहनकर आप फैशनेबल दिख सकती हैं। आजकल डेनिम अलग-अलग रूपों में वॉर्डरोब में फिर से जगह बना रहा है। अगर आप भी फैशन से कदमताल करना चाहती हैं तो एक्सेसरीज से लेकर ड्रेस या जींस आदि के रूप में डेनिम को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं।

फैशन डिजाइनर ए. आर. रहमान बताते हैं कि अगर आप पहली बार डेनिम पहन रही हैं, तो डबल डेनिम की जगह आप डेनिम को दूसरे रंगों के साथ पहनें। जैसे सफेद जींस के साथ नीला डेनिम जैकेट या फिर काली जींस के साथ हल्के रंग की डेनिम शर्ट। इसके साथ ही डेनिम की शर्ट या जींस के साथ कोई दूसरी डेनिम एक्सेसरीज भूल कर भी न पहनें।

इससे आपका अंदाज बिगड़ सकता है। आप भी डेनिम के इस ट्रेंड को कई स्टाइल में पहन सकती हैं, आइए जानें:

कट-ऑफ डेनिम से नहीं भरेगा मन

डियर जिंदगी फिल्म में आलिया भट्ट की कट ऑफ डेनिम शॉर्ट्स सबको बेहद पसंद आई। मौसम में बदलाव आते ही कट-ऑफ डेनिम ट्रेंड फिर से चर्चा में आ गया है। जगह-जगह से फटी और धागे निकली हुई जींस को ही फैशन की भाषा में कट ऑफ डेनिम कहा जाता है।  जैकेट से लेकर जींस तक और शॉर्ट्स, शर्ट और जूतों में भी यह ट्रेंड आसानी से देखा जा सकता है। अपनी पसंद के हिसाब से आप इसे अलग-अलग तरीकों से पहन सकती हैं।

अगर आप डेनिम जैकेट पहनने की योजना बना रही हैं, तो उसके साथ शॉर्ट क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। इतना ही नहीं, कट ऑफ डेनिम में भी कई डिजाइन युवाओं को लुभा रहे हैं। जेब के पास से निकले हुए सफेद धागे, घुटनों से कटी हुई जींस या फिर नीचे मोहरी से निकले हुए धागे आजकल काफी ट्रेंड में हैं। वैसे तो मार्केट  में डेनिम काला, सफेद, पिस्ता हरा और ब्राउन आदि रंगों में मौजूद है, लेकिन डेनिम का असली मजा नीले रंग में ही है।

डेनिम ऑन डेनिम का ट्रेंड

डेनिम की शर्ट के साथ डेनिम की जींस...यह  काफी पुराना ट्रेंड है। पर, खास बात यह है कि यह ट्रेंड आज भी युवाओं की पसंद बना हुआ है। बॉलिवुड स्टार्स भी इस ट्रेंड को अपना रहे हैं। हाल ही में सोनम कपूर, कंगना रनौट और आलिया भट्ट ने इस ट्रेंड को फिर से लोगों के दिलों में जिंदा कर दिया है। अगर आप भी यह लुक चाहती हैं, तो सिर से लेकर पैर तक डबल डेनिम लुक पहन सकती हैं। ऑफिस की मीटिंग में जाना हो या दोस्तों के साथ पार्टी में... डबल डेनिम ट्रेंड इसके लिए शानदार विकल्प है। लेकिन इस स्टाइल को अपनाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि हल्के रंग की शर्ट को गहरे रंग की पैंट या फिर गहरे रंग की पैंट के साथ हल्के रंग की शर्ट पहनें। इसके अलावा क्रॉप टॉप या टी-शर्ट के ऊपर भी डेनिम जैकेट पहनी जा सकती है।

डेनिम और लेस की जुगलबंदी

डेनिम का फैशन कई सालों पुराना है, लेकिन हर साल इसे पहनने के तरीकों में एक नया आयाम जुड़ जाता है। इस बार डेनिम के साथ चौड़े लेस की ड्रेस काफी चलन में है। सफेद लेस वाले सिंगल पीस डे्रस के साथ लंबी डेनिम जैकेट आपको एक अलग ही लुक देगी। इसके साथ ही आप डेनिम की जींस में जेब और नीचे मोरी (टखने के पास) चौड़ी लेस लगवा कर भी अलग लुक पा सकती हैं। इतना ही नहीं, डेनिम के साथ कई तरह की आकर्षक एक्सेसरीज भी आपके लुक को और बढ़ा देगी। मेटल, सफेद मोती या फिर ब्रेसलेट आपके डेनिम लुक को और बेहतर बना देंगे।

स्नीकर और डेनिम की जुगलबंदी

इन दिनों सफेद रंग के स्नीकर युवाओं को खूब लुभा रहे हैं। ऐसे में आप कैसे पीछे रह सकती हैं? लेकिन अगर आप इसे और आकर्षक लुक देना चाहती हैं, तो इसे डेनिम के साथ  पहनें। लंबी डेनिम जैकेट के साथ हल्के रंग की डेनिम जींस और नीचे सफेद रंग का स्नीकर आपको स्टाइलिश लुक देगा। इसके अलावा डेनिम शूज भी आप पहन सकती हैं। डेनिम शर्ट के साथ सफेद रंग की जींस और पैरों में डेनिम के जूते आपको बिल्कुल अलग अंदाज देंगे।

डेनिम पर पैच वर्क का कमाल

कट ऑफ डेनिम के बाद, सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ट्रेंड है, पैच वर्क डेनिम। पैच वर्क डेनिम शर्ट को 80 के दशक की सफेद स्कर्ट के साथ पहनकर आप भी फैशन के साथ कदमताल कर सकती हैं। आप डेनिम की जैकेट, जींस, शर्ट या अपने बैग पर भी पैचवर्क लगा सकती हैं। पुरानी डेनिम की जींस पर भी पैचवर्क लगवा सकती हैं।

करें स्टाइल की जुगलबंदी

कपड़ों का सावधानी से चयन करें : यह समय ऐसे डेनिम को पसंद करने का है जो स्ट्रेचेबल हो और जिसकी फिटिंग लेगिंग जैसी हो। ऐसे डेनिम का चयन करें जो आपको स्कूल के दिनों की याद दिला दें।

फैब्रिक वॉश पर दें खास ध्यान : अब डेनिम में व्हाइट, आइवरी और सैंड-कलर चलन में हैं। हम सभी फीके रंग के जींस को पसंद करते हैं। मशीन-निर्मित फेडेड जींस खरीदना समझदारी भरा कदम नहीं है। आप व्हाइट, ऑफ-व्हाइट या धरती के रंग के शेड में डेनिम पहन सकती हैं। इन रंगों के डेनिम को आप किसी भी दूसरे रंग के कपड़ों के साथ पहन सकती हैं।

डेनिम जैकेट हो बड़े साइज का : ढीलेढाले डेनिम जैकेट किसी भी पहनावे के साथ फिट हो सकते हैं और हर किसी की अलमारी में ये होने चाहिए। ये जैकेट साथ में पहने जाने वाले किसी भी सादे और उबाऊ  कपड़ों को भी नया लुक प्रदान कर सकते हैं। इसे वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें।

(भव्या चावला, चीफ स्टाइलिस्ट, वुनिक)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:evergreen style of denim