फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रविरोधियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

राष्ट्रविरोधियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने देश के कुछ विश्वविद्यालयों में उभर रहे राष्ट्र विरोधी स्वरों को देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा बताया है। परिषद की रानीखेत जिला इकाई ने राष्ट्रवाद की भावना जागृत...

राष्ट्रविरोधियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने देश के कुछ विश्वविद्यालयों में उभर रहे राष्ट्र विरोधी स्वरों को देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा बताया है। परिषद की रानीखेत जिला इकाई ने राष्ट्रवाद की भावना जागृत करने के उद्देश्य से उत्तराखंड के समस्त विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में राष्ट्र ध्वज फहराने का आग्रह किया। इस आशय का ज्ञापन उप जिलाधिकारी के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री को भेजा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि देश के कुछ विश्वविद्यालयों में जिस तरह राष्ट्र विरोधी स्वर उभरने लगे है, वे देश की एकता और अखंडता के लिए गंभीर है। इसके प्रतिकार के रूप में राष्ट्रवाद की प्रबल भावना का प्रसार किया जाना अति आवश्यक है। प्रधानमंत्री व केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने समस्त केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत युवा पीढ़ी में राष्ट्रवाद की भावना जागृत करने के लिए परिसरों में राष्ट्र ध्वज फहराने का आह्वान किया है, जो सराहनीय है।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री के भेजे ज्ञापन में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने युवाओं में देशभक्ति की भावना का संचार करने के उद्देश्य से उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों और महाविद्यायों में भी राष्ट्र ध्वज फहराए जाने का आग्रह किया है। ज्ञापन भेजने वालों में संगठन मंत्री मनीष राणा, मनीष भैसोड़ा, मनीष कुमार, अक्षय पांडे, भरत, चंदन, साहिल, गौरव आदि शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें