फोटो गैलरी

Hindi Newsकोटुली गांव में आबादी तक पहुंची जंगल की आग

कोटुली गांव में आबादी तक पहुंची जंगल की आग

तहसील की ग्रामसभा बजीना के कोटुली तोक में मंगलवार को आबादी के बीच भीषण आग भड़कने से अफरा-तफरी मच गई। हवाओं के साथ गांव तक पहुंची जंगल की आग की चपेट आकर ग्रामीणों के पांच दर्जन से अधिक घास के लूटे और...

कोटुली गांव में आबादी तक पहुंची जंगल की आग
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील की ग्रामसभा बजीना के कोटुली तोक में मंगलवार को आबादी के बीच भीषण आग भड़कने से अफरा-तफरी मच गई। हवाओं के साथ गांव तक पहुंची जंगल की आग की चपेट आकर ग्रामीणों के पांच दर्जन से अधिक घास के लूटे और लकड़ियां जलकर राख हो गईं। करीब एक हेक्टेअर क्षेत्र में फलदार पेड़ भी आग में बुरी तरह झुलस गए। दमकमल टीम व ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका।

रानीखेत-खैरना स्टेट हाइवे से लगी ग्रामसभा बजीना के निचले हिस्से में स्थित रूमा के जंगल में पिछले दो दिनों से आग लगी थी। मंगलवार को अपराह्न करीब दो बजे आग हवाओं के साथ बजीना के कोटुली तोक में आबादी के बीच तक पहुंच गई, जिससे गांव में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण करती गई। भीषण लपटों की आगोश में आकर धन सिंह, मदन सिंह, कुंदन सिंह, श्याम सिंह, चंपा देवी, पनी राम, दीवान सिंह व बालम सिंह आदि ग्रामीणों के 60 से अधिक घास के लूटे व लकड़ियों के ढेर जलकर राख हो गए।

करीब एक हेक्टेअर क्षेत्र में दर्जनों फलदार पेड़ भी आग में जल गए। सूचना के बाद रानीखेत से दमकमल टीम भी मौके पर पहुंची। फायर फाइटर्स व ग्रामीणों की घंटों की मशक्कत के बाद देर सायं बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। राजस्व उपनिरीक्षक जगदीश सिंह नेगी ने भी मौका मुआयना कर नुकसान का आंकन लिया। ग्राम प्रधान भुवन देव व पूर्व प्रधान गोपाल देव ने पीड़ितों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। पूर्व प्रधान गोपाल देव ने बताया कि बुधवार को एसडीएम रजा अब्बास कोटुली का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें