फोटो गैलरी

Hindi Newsजंगली जानवरों के आतंक पर जताई चिंता

जंगली जानवरों के आतंक पर जताई चिंता

वीरांगना महिला पंचायत प्रतिनिधि संगठन और द हंगर प्रोजेक्ट के तहत पल्यूड़ा में महिला ग्राम प्रधानों और सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महिलाओं ने जंगली जानवरों से खेती को हो रहे नुकसान पर...

जंगली जानवरों के आतंक पर जताई चिंता
Sun, 28 May 2017 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरांगना महिला पंचायत प्रतिनिधि संगठन और द हंगर प्रोजेक्ट के तहत पल्यूड़ा में महिला ग्राम प्रधानों और सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महिलाओं ने जंगली जानवरों से खेती को हो रहे नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश सरकार से इस समस्या निजात दिलाने की मांग की है।

बैठक को संबोधित करते हुए हंगर प्रोजेक्ट की उत्तराखंड प्रभारी कमला भट्ट ने कहा कि जंगली जानवरों की समस्या को लेकर कई बार अफसरों और जनप्रतिनिधियों से बातचीत की गई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इस कारण लोगों का मोह खेती से लगातार घटता जा रहा है। चनोली की ग्राम प्रधान भगवती उपाध्याय ने कहा कि एक ओर जहां ग्रामीण जंगली जानवरों की समस्या से परेशान हैं, वहीं सिंचाई गूलों के क्षतिग्रस्त होने और अन्य समस्याओं से किसान परेशान हैं।

टाना की ग्राम प्रधान कौशल्या बिष्ट ने कहा है कि महिलाओं को आज भी प्रसव समेत एक्सरे और अल्ट्रासाउंड जैसी सुविधाओं के लिए शहरों का रुख करना पड़ता है। मवे की दुर्गा देवी ने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा व्यवस्था नहीं होने का खामियाजा भी ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। बैठक में विमला देवी, चंद्रा देवी, लछिमा देवी, कमला जोशी, बीना साह, मुन्नी पाटनी, गोपुली देवी, तारा देवी, मीना देवी, पुष्पा बोरा, तुलसी साह, बीना जोशी, माया वर्मा, संगीता देवी, प्रेमा आर्या समेत अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें