फोटो गैलरी

Hindi Newsकम लागत में की सर्जरी से गरीब को राहत

कम लागत में की सर्जरी से गरीब को राहत

नगर के एक युवा चिकित्सक ने चिकित्सा कार्य को अपना धर्म समझ कर एक गरीब युवक की कम लागत में सर्जरी कर अनोखा काम किया है। धौलछीना निवासी 24 वर्षीय युवक भूपाल सिंह कुछ दिनों पहले अपने घर की छत से गिर गए।...

कम लागत में की सर्जरी से गरीब को राहत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के एक युवा चिकित्सक ने चिकित्सा कार्य को अपना धर्म समझ कर एक गरीब युवक की कम लागत में सर्जरी कर अनोखा काम किया है। धौलछीना निवासी 24 वर्षीय युवक भूपाल सिंह कुछ दिनों पहले अपने घर की छत से गिर गए। गिरने से युवक के निचले जबडे़ और कान के पास की हड्डी टूट गई थी। युवक के परिजन उसके उपचार के लिए उसे अल्मोड़ा नगर के चिकित्सालयों में ले गए जहां से उन्हें तुरंत बाहर किसी बडे़ अस्पताल में ले जाने की सलाह दी गई। गरीब होने के कारण परिजनों की स्थिति युवक को बाहर ले जाने की नहीं थी।

जिसके बाद युवक के परिजन चौक बाजार स्थित डा. हर्षवर्धन पंत के क्लीनिक में ले गए। डा. हर्षवधन ने घायल युवक का परीक्षण किया और परिजनों को राहत देते हुए सर्जरी यहीं हो जाने की बात कही। जिस पर परिजनों ने तुरंत इलाज करने का आग्रह किया। युवा चिकित्सक डा. हर्षवर्धन पंत ने परिजनों से कुछ आवश्यक दवाईया मंगाई और उसकी कम लागत में सर्जरी कर दी। युवक भूपाल सिंह ने कहा कि प्राइवेट चिकित्सालयों में अगर इस सर्जरी को कराया जाता तो लगभग 50 हजार से अधिक का बजट लगता। गरीबी को देखकर घरवालों की हिम्मत भी नहीं हुई और डाक्टर पंत ने कम लागत में उसका उपचार कर दिया। डाक्टर हर्षवर्धन के इस सराहनी कार्य के लिए उसके परिजनों ने डाक्टर की सराहना की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें