फोटो गैलरी

Hindi Newsकेरल में हत्याओं के विरोध में जनाधिकार मंच का गांधी पार्क में धरना

केरल में हत्याओं के विरोध में जनाधिकार मंच का गांधी पार्क में धरना

केरल के कन्नूर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में मंगलवार को जनाधिकार मंच ने चौघानपाटा गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई एक सभा में वक्ताओं ने कहा...

केरल में हत्याओं के विरोध में जनाधिकार मंच का गांधी पार्क में धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल के कन्नूर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में मंगलवार को जनाधिकार मंच ने चौघानपाटा गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई एक सभा में वक्ताओं ने कहा कि केरल के मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को लगातार निशाना बना रहे हैं कार्यकर्ताओं के घरों पर हमला करके उन्हें जान से मारा जा रहा है। लेकिन वहां के मुख्यमंत्री इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रहे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हालातों में सुधार नहीं हुआ तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

वक्ताओं ने कहा कि केरल में कार्यकर्ताओं पर हो हिंसक हमलों की शुरूआत विधानसभा चुनाव के समय हुई थी जो केरल में लेफ्ट फ्रंट की सरकार बनने के बाद और भी बढ़ गई है। केरल के कोझीकोड, पलक्कड़ा, कन्नूर में संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर हमले करके दंगाईयों ने मारकाट की और घरों को आग के हवाले कर दिया जिसमें एक महिला और उसका पति 90 प्रतिशत तक झुलस गए। वक्ताओं ने गरीब-दलित मजदूर तथा अनुसूचित जाति वर्ग की महिलाओं की हत्या को दंगाईयों का घिनौना कृत्य बताते हुए इसकी निंदा की। वहीं, वक्ताओं ने केरल के मुख्यमंत्री पर उपेक्षापूर्ण आरोप लगाते हुए कहा कि संघ व भाजपा के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से कन्नूर के हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करके शांति समिति की बैठक करवाने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की। इतना ही नहीं वक्ताओं ने केरल की पुलिस पर राजनीतिक दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दंगाईयों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने वाले नागरिकों को भी हवालात में डाला जा रहा है।

इधर जनाधिकार मंच ने इस संबंध में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी पत्र भेजा है। सभा का संचालन नगर संपर्क प्रमुख मनीष जोशी ने किया। इस मौके पर जिला कार्यवाहक बसंत तिवारी, शिक्षक महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. विजय पांडे, नंगर संघ चालक किशन गुरुरानी, संभाग निरीक्षक प्रकाश पंत, संपर्क प्रमुख प्रमोद बिष्ट, जिला प्रचारक राज गुरुरानी, नगर कार्यवाहक जगदीश नेगी, बद्री विशाल, हेम पांडे, मनोज जोशी, मोहन रावल, भाजपा जिलाध्यक्ष ललित लटवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाष शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल, सांसद प्रतिनिधि रमेश बहुगुणा, रवि रौतेला, कैलाश गुरुरानी, दीपक पांडे, अजय वर्मा, धमेंद्र बिष्ट, विनीत बिष्ट, भैरव गोस्वामी, अक्षय सुयाल, मीना भैसोड़ा, किरन पंत, राधिका जोशी, दया जोशी, लीला बोरा, जया मेहता, विद्या बिष्ट, मोहिनी कनवाल, पूनम पालीवाल, रमा जोशी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें