फोटो गैलरी

Hindi Newsद्वाराहाट के देव नेगी ने बालीवुड में मचाया धमाल

द्वाराहाट के देव नेगी ने बालीवुड में मचाया धमाल

द्वाराहाट चित्रेश्वर निवासी देव नेगी ने अपनी आवाज से बालीवुड में धमाल मचा रखा है। हाल में रिलीज हुई बद्रीनाथ की दुल्हनियां फिल्म में टाइटल गीत तुझको बना कर ले जायेंगे बद्री की दुल्हनियां गाकर देव ने...

द्वाराहाट के देव नेगी ने बालीवुड में मचाया धमाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

द्वाराहाट चित्रेश्वर निवासी देव नेगी ने अपनी आवाज से बालीवुड में धमाल मचा रखा है। हाल में रिलीज हुई बद्रीनाथ की दुल्हनियां फिल्म में टाइटल गीत तुझको बना कर ले जायेंगे बद्री की दुल्हनियां गाकर देव ने एक फिर अपनी आवाज का लोहा फिल्म जगत में मनाया है। सरस्वती शिशु मन्दिर ककनर चित्रेश्वर से आठवी तक पढ़ाई के बाद देव ने चित्रेश्वर से हाईस्कूल और वर्ष 2006 में महाकालेश्वर इंटर कालेज से बारवीं परीक्षा पास की। इस दौरान एक सड़क दुर्घटना में देव के पैर में चोट आ गई और लम्बे समय तक घर पर रहने से उनकी संगीत पर रूचि बढ़ गई।

बाद में पंजाब से संगीत में स्नातक की डिग्री लेने के बाद वर्ष 2010 में देव ने मुम्बई में पार्श्व गायकी के लिए संघर्ष शुरू कर दिया। वर्ष 2013 में पहली बार फिल्म मेरे डैड की मारूती में देव को गाने का मौका मिला। उसके बाद इमरान हासमी की उगूली फिल्म का टाइटिल गीत उगूली पर नचा ले गाया। इस तरह देव ने अक्षय कुमार की गब्बर ईज बैक, प्यार का पंचनामा पार्ट 2, हीरो, सलमान खान की किक में हाय लेवल जिदंगी, जान अब्राहम की फोर्स 2 और तनु वैडस मनु रिटनर्स के गाना हो गया है प्यार तुमसे ने खूब लोकप्रियता बटोरी। देव ने बताया की फिल्म नगरी मुम्बई के साथ देश व विदेश में वह स्टेज शो भी करते हैं जो उनको बहुत अच्छा लगता है। गांव के उनके बचपन के दोस्त संन्तोष मेहरा ने बताया कि पिछले वर्ष ही देव की शादी हिमाचल निवासी शिवानी से द्वाराहाट में एक होटल से हुई जिसमें गांववासियों और स्थानीय लोगों द्वारा भागीदारी की गई। उन्होंने बताया कि देव नेगी के पिता पान सिंह रिटायर्ड फौजी हैं और माता उमा देवी ग्रहणी हैं और गांव में ही निवास करते हैं।देव नेगी ने कहा कि मां दुनागिरी की कृपा और सभी के आर्शीवाद से यहां तक पहुंचने में सफलता मिली है। उन्होने कहा कि पहाड़ में टेलेंट की कमी नहीं है लेकिन संसाधनों के अभाव से कलाकार आगे नहीं बढ़ पाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें