फोटो गैलरी

Hindi Newsघटिया डामरीकरण से नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर काटा हंगामा

घटिया डामरीकरण से नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर काटा हंगामा

अल्मोड़ा के धौलादेवी-खेती मोटर मार्ग पर हो रहे घटिया डामरीकरण से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने डामरीकरण कार्य रोककर एडीबी के अधिशासी अभियंता का घेराव किया। हंगामे की...

घटिया डामरीकरण से नाराज ग्रामीणों ने सड़क पर काटा हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Apr 2017 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा के धौलादेवी-खेती मोटर मार्ग पर हो रहे घटिया डामरीकरण से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने डामरीकरण कार्य रोककर एडीबी के अधिशासी अभियंता का घेराव किया। हंगामे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों और विभागीय अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर एक किमी तक घटिया डामर उखाड़ने के निर्देश दे दिए। वहीं, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर डामरीकरण कार्य की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग भी कर डाली। धौलादेवी-खेती मोटर मार्ग पर 10 किमी तक डामरीकरण का कार्य स्वीकृत हुआ है। जिसके लिए एडीबी को कार्यदायी संस्था बनाया गया है। छह किमी तक डामरीकरण का कार्य हो भी चुका है।

सड़क की सफाई किये बिना ही मिट्टी के ऊपर घटिया स्तर का डामर बिछाने की सूचना मिलते ही बाराकूना, माड़म, कलौटा, खेती, मलाण आदि गांवों से सैकड़ों ग्रामीण बाराकूना पहुंच गये। नाराज ग्रामीणों ने कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों से घटिया कार्य को रोकने की मांग की और सड़क पर जमकर हंगामा किया। इसके बावजूद भी जब डामरीकरण कार्य नहीं रोका गया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने जबरन कार्य रोक दिया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार बहादुर सिंह कुमल्टा, थानाध्यक्ष रमेश बोहरा और एडीबी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। स्थलीय निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि डामरीकरण का कार्य मिट्टी के ऊपर ही किया जा रहा है।

अधिकारियों ने जनआक्रोश को देखते हुए तत्काल डामरीकरण का कार्य रोक दिया और एक किमी तक घटिया डामर को उखाड़ने के निर्देश दिए। घेराव करने वालों में ग्राम प्रधान धन सिंह, बसंत भट्ट, गौरीशंकर आर्य, बसंत कुमार, बीडीसी सदस्य राजेंद्र बिष्ट, उर्वादत्त, शेखर पांडे, कमल उप्रेती, युगल तिवारी, चंद्र शेखर, मनोज पाठक, अनिल कुमार, दीपक उप्रेती, मोहित लाल, जीवन लाल, प्रकाश पाठक, गौरव पाठक, रमेश चंद्र, दीपक उप्रेती, भुवन पाठक, प्रमोद पांडे, भुवन चंद्र, मोहित साह, कन्नू उप्रेती, कैलाश पाठक, प्रकाश पाठक आदि लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें