फोटो गैलरी

Hindi Newsइलाहाबाद के झूंसी रेलवे स्टेशन की जल्द बदलेगी तस्वीर

इलाहाबाद के झूंसी रेलवे स्टेशन की जल्द बदलेगी तस्वीर

स्वच्छ भारत मिशन के तहत चल रहे सफाई सप्ताह में वाराणसी मंडल के डीआरएम एसके कश्यप रविवार को रामबाग स्टेशन आए। उन्होंने यहां निरीक्षण के साथ ही सफाई भी की और स्टेशन विकास के संकेत दिए। कुंभ और...

इलाहाबाद के झूंसी रेलवे स्टेशन की जल्द बदलेगी तस्वीर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Sep 2016 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन के तहत चल रहे सफाई सप्ताह में वाराणसी मंडल के डीआरएम एसके कश्यप रविवार को रामबाग स्टेशन आए। उन्होंने यहां निरीक्षण के साथ ही सफाई भी की और स्टेशन विकास के संकेत दिए।

कुंभ और अर्द्धकुंभ मेले के दौरान झूंसी स्टेशन से काफी यात्री जाते हैं ऐसे में डीआरएम ने कहा कि झूंसी में गोविंद वल्लभ पंत संस्थान की ओर जल्द ही बुकिंग काउंटर और वेटिंग हॉल बनाया जाएगा। जिससे यात्रियों को परेशानी न हो। साथ ही यहां पर स्थाई लाइन बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि रामबाग स्टेशन में भी रिटायरिंग रूम बनाया जाएगा। जिससे यात्री ठहराव की सहूलियत हो। वाशिंग लाइन का निर्माण भी जल्द किया जाएगा। जीआईसी रेलवे फाटक पर जाम से निजात के लिए उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां रेल ओवर ब्रिज बनाया जाना है। इसके लिए 13 करोड़ रुपए का बजट जारी हो चुका है। बाकी काम राज्य सरकार को करना है। राज्य सरकार जमीन मुहैया करा दे तो रेलवे काम शुरू कर सकता है।

डीआरएम ने यहां के रेल बाई पास की जानकारी होने से इंकार किया। रामबाग स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान उन्होंने टायलेट, वेटिंग हॉल में सुविधा बढ़ाने के लिए कहा। प्रस्ताव गया है बोर्ड का फैसला होगा मंजूरडीआरएम ने कहा कि रामबाग स्टेशन को एनसीआर में सौंपने का प्रस्ताव भेजा गया है। इस पर रेलवे बोर्ड को ही आखिरी निर्णय लेना है। बोर्ड का फैसला आएगा तो स्टेशन एनसीआर को सौंप दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें