फोटो गैलरी

Hindi Newsकौशाम्बी में चूल्हे की चिंगारी से गरीब का घर राख

कौशाम्बी में चूल्हे की चिंगारी से गरीब का घर राख

सिराथू तहसील के कमालपुर गांव में गुरुवार सुबह चूल्हे के चिंगारी से एक मजदूर के घर में आग लग गई। ग्रामीणों ने काफी कोशिशों के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक राशन, कपड़ा समेत हजारों की गृहस्थी जलकर...

कौशाम्बी में चूल्हे की चिंगारी से गरीब का घर राख
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सिराथू तहसील के कमालपुर गांव में गुरुवार सुबह चूल्हे के चिंगारी से एक मजदूर के घर में आग लग गई। ग्रामीणों ने काफी कोशिशों के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक राशन, कपड़ा समेत हजारों की गृहस्थी जलकर राख हो चुकी थी। पीड़ित ने सूचना तहसील प्रशासन को दे दी है।

कमालपुर निवासी बासदेव सरोज खेती कर परिवार का गुजारा करता है। गुरुवार सुबह उसकी पत्नी ने चूल्हे पर खाना बनाया था। खाना खाने के बाद सभी लोग ताला बंद कर अपने-अपने काम पर चले गए। इसी बीच अचानक उसके छप्पर में आग लग गई। कुछ ही देर में पूरा घर धू-धूकर जलने लगा।

आग की लपटें देख पड़ोसी ग्रामीण दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने फायर स्टेशन को सूचना देने के साथ ही आग बुझाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते आग ने पड़ोसी आशिक अली के गेहूं की फसल को भी चपेट में ले लिया। आरोप है कि सूचना के घंटेभर बाद तक अग्निशमन दल के जवान मौके पर नहीं पहुंच सके। नतीजतन खुद ही ग्रामीणों को जूझना पड़ा। पीड़ित मजदूर ने बताया कि आग में उसका अनाज, बिस्तर, बर्तन, कपड़ा समेत हजारों का सामान जलकर राख हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें