फोटो गैलरी

Hindi Newsमोबाइल नंबर हैककर शातिर ने खाते से उड़ाए 1.40 लाख

मोबाइल नंबर हैककर शातिर ने खाते से उड़ाए 1.40 लाख

एक महिला का मोबाइल नम्बर हैककर शातिरों ने उसके खाते से करीब एक लाख 40 हजार रुपये उड़ा दिए। जब महिला को जानकारी हुई तो वह परेशान हो गई। प्रापर्टी के धंधे से जुड़े उसके पति ने एसएसपी से लेकर पीएम तक...

मोबाइल नंबर हैककर शातिर ने खाते से उड़ाए 1.40 लाख
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

एक महिला का मोबाइल नम्बर हैककर शातिरों ने उसके खाते से करीब एक लाख 40 हजार रुपये उड़ा दिए। जब महिला को जानकारी हुई तो वह परेशान हो गई। प्रापर्टी के धंधे से जुड़े उसके पति ने एसएसपी से लेकर पीएम तक शिकायत की। उसके बाद कैंट थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

म्योराबाद निवासी अच्युतानंद मिश्र प्रापर्टी के धंधे से जुड़े है। उन्होंने बताया कि नोटबंदी के समय उनकी पत्नी अनुराधा का मोबाइल नम्बर बंद हो गया। वह मोबाइल कंपनी के दफ्तर गए तो पता चला कि उन्होंने नम्बर बंदकर किसी और को एलॉट कर दिया है। उन्होंने उसका विरोध जताया और कहा कि बिना ग्राहक की जानकारी या फिर जब तक ग्राहक सिम नहीं बंद कराएगा तो वह कैसे सिम बंद कर सकते है। उसके बाद वह सिविल लाइंस स्थित एक बैंक शाखा में दस हजार रुपये निकालने गए। पता चला कि उनके खाते में पैसा नहीं है। जब स्टेटमेंट देखा तो उनके होश उड़ गए। बंद मोबाइल नंबर के जरिए एक लाख 39 हजार दो सौ रुपये निकलने की जानकारी मिली। उनका कहना है कि किसी ने उनकी पत्नी का मोबाइल नंबर हैककर धोखाधड़ी की है। उन्होंने बैंक के प्रबंधक पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया।

सिविल लाइंस में शिकायत, कैंट थाने में केस

प्रापर्टी के धंधे से जुड़े अच्युतानंद ने बताया कि उन्होंने सिविल लाइंस थाने में शिकायत की और तहरीर भी दी। थाने के एक दरोगा के साथ वह बैंक प्रबंधक से भी मिलने गए पर उसने बात तक नहीं की। उनका कहना है कि कैंट थाने में वह गए भी है। इंस्पेक्टर कैंट आरके अवस्थी का कहना है कि सीओ कार्यालय से मुकदमा दर्ज करने का आदेश मिला था, इसलिए केस दर्ज किया गया है।

व्यापारी के खाते से भी निकले थे 1.18 लाख

अच्युतानंद मिश्र ने बताया कि उनके ही साथ नहीं नहीं बल्कि कई लोगों के मोबाइल नंबर हैक कर रकम निकाली गई है। करेली सी ब्लाक निवासी व्यापारी सोनू खान ने बताया कि जिस तरह अच्युतानंद के साथ घटना घटित हुई है उसी तरह उनके भी खाते से उसी कंपनी का मोबाइल नंबर हैक कर एक लाख 18 हजार रुपये निकाला गया। उन्होंने भी मुकदमा दर्ज कराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें