class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमबीबीएस दाखिले में ठगे गए 50 लोगों ने गाजियाबाद में हल्ला बोला

एमबीबीएस दाखिले में ठगे गए 50 लोगों ने गाजियाबाद में हल्ला बोला

एमबीबीएस दाखिले में खेल करने वाले शातिरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अब लोग सड़क पर उतरने लगे हैं। मंगलवार को देशभर में ठगी के शिकार दर्जनों लोग गाजियाबाद पहुंचे और इंदिरापुरम थाने में ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई। गाजियाबाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इंदिरापुरम थाने में मंगलवार दोपहर ठगी के शिकार 50 लोग पहुंचे। विभिन्न राज्यों से आए लोगों ने बताया कि सरकारी कॉलेजों की एमबीबीएस सीटों पर प्रवेश दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखा हुआ है। हरियाणा के गुरुग्राम निवासी हरिमूरत उपाध्याय ने बताया कि वैशाली स्थित अंसल प्लाजा में मैडिट्रिक्स एजुकेशन नामक संस्था का ऑफिस चल रहा था। इस ऑफिस से एक युवती ने उन्हें कॉल कर बताया कि उनके पास सरकारी कॉलेज में सरकारी कोटे के तहत एडमिशन कराने के लिए सीटें हैं। वे इन सीटों पर एमबीबीएस के इच्छुक छात्रों को दाखिला दिला सकते हैं। इसके बाद हरिमूरत को वैशाली स्थित ऑफिस में बुलाया गया। वहां मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से संबंधित दस्तावेज दिखाए गए, जिसके बाद हरिमूरत ने बेटे के प्रवेश के लिए 12 लाख रुपये दिए।

50 करोड़ से ज्यादा की ठगी

ठगी के शिकार लोग अलग-अलग राज्यों से हैं। इनमें सुनील कुमार राजस्थान, अविनेश और थैंबी तमिलनाडू, सतीश शर्मा श्रीगंगानगर, अरविंद नोएडा, देवेंद्र पांडे गुरुग्राम, राजकुमार तमिलनाडू, सत्यवीर राजस्थान, रविंद्र पश्चिम बंगाल, जॉन जैकब केरल, सतवीर ठाकुर हिमाचल प्रदेश से हैं। इनके अलावा अन्य राज्यों के लोगों को भी ठगा गया है। अभी तक इस फर्जीवाड़ा में सिर्फ इलाहाबाद में एक मुकदमा दर्ज हुआ है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में पीड़ित पिछले 15 दिन से गुहार लगा रहे हैं लेकिन अभी तक पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इलाहाबाद पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज तो कर लिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

इनका कहना है

आज पता चला है कि कुछ लोगों ने थाने पहुंचकर शिकायत की है। पुलिस इसमें ठोस कार्रवाई करेगी। शातिरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

दीपक कुमार, एसएसपी गाजियाबाद

कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज है, उसकी क्या प्रगति है। इसका पता लगाते हैं। अगर ऐसा मामला है तो इसमें जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

शलभ माथुर, एसएसपी इलाहाबाद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Victims of MBBS fraud protest at Ghaziabad