फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रतापगढ़ में प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षक निलंबित

प्रतापगढ़ में प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षक निलंबित

स्कूल से बगैर सूचना गायब रहने पर बुधवार को दो शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया। सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की मनमानी की शिकायत मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रभारी डीएम महेंद्र बहादुर से की...

प्रतापगढ़ में प्रधानाध्यापक सहित दो शिक्षक निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल से बगैर सूचना गायब रहने पर बुधवार को दो शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया। सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की मनमानी की शिकायत मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रभारी डीएम महेंद्र बहादुर से की थी। उन्होंने एसडीएम सदर शशि भूषण राय से औचक निरीक्षण कराया।

जांच में प्रधानाध्यापक विवेक कुमार सिंह व सहायक अध्यापक लालजी तिवारी गायब मिले। नामांकित कुल 23 बच्चों में सिर्फ पांच ही उपस्थित मिले। नवीन शैक्षिक सत्र में किसी नये बच्चे का दाखिला नहीं हुआ था। एसडीएम ने अपनी जांच आख्या प्रभारी डीएम को सौंपी। प्रभारी डीएम के आदेश पर बुधवार को बीएसए ने दोनों अध्यापकों को सस्पेंड कर दिया। एबीएसए मंगरौरा ने 21 अप्रैल को प्राथमिक विद्यालय डुहिया औचक निरीक्षण किया था। विद्यालय बंद मिला था। इस पर प्रधानाध्यापिका नीलम सिंह व सहायक अध्यापिका रजिया बानो का वेतन भुगतान रोकते हुए नोटिस जारी किया गया। मंगरौरा के उच्च प्राथमिक विद्यालय कल्याणी की प्रधानाध्यापिका ज्योतिया सिंह, सहायक अध्यापक आलोक त्रिपाठी, अनुदेशक दीपक पाल व राजेश बहादुर, प्राथमिक विद्यालय शोभीपुर के प्रधानाध्यापक उदयराज शुक्ल, सहायक अध्यापिका राजदा बानो, सीमा पांडेय, पूरब पट्टी के प्रधानाध्यापक गौरव सिंह, पूनम सिंह, काछा की प्रधानाध्यपिका विजय लक्ष्मी, सहायक अध्यापिका रेनू सिंह, माधुरी यादव व सत्येंद्र शुक्ल और उच्च प्राथमिक विद्यालय बहलोलपुर की प्रधानाध्यापिका प्रतिभा सिंह व सहायक अध्यापक चंद्र प्रकाश का वेतन भी विद्यालय बंद होने की स्थिति में रोकते हुए नोटिस जारी किया गया। एबीएसए बिहार की निरीक्षण आख्या पर बिना सूचना स्कूल से गायब मिलने पर बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय कर्माजीत पट्टी की सहायक अध्यापिका कुमकुम व प्राथमिक विद्यालय सत्ती का पुरवा के सहायक अध्यापक आलोक रंजन का वेतन रोकते हुए नोटिस जारी किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें