फोटो गैलरी

Hindi Newsशादी में रसगुल्ला खाकर ढाई दर्जन बच्चे बीमार

शादी में रसगुल्ला खाकर ढाई दर्जन बच्चे बीमार

आसपुर देवसरा इलाके के अरैला गांव के करीब ढाई दर्जन बच्चे शनिवार रात रसगुल्ला खाकर बीमार हो गए। बच्चों को उल्टी-दस्त होने पर परिजन गांव के सीएचसी ले गए लेकिन वहां ताला लटकता मिला, जिसके बाद सुल्तानपुर...

शादी में रसगुल्ला खाकर ढाई दर्जन बच्चे बीमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 May 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आसपुर देवसरा इलाके के अरैला गांव के करीब ढाई दर्जन बच्चे शनिवार रात रसगुल्ला खाकर बीमार हो गए। बच्चों को उल्टी-दस्त होने पर परिजन गांव के सीएचसी ले गए लेकिन वहां ताला लटकता मिला, जिसके बाद सुल्तानपुर के चांदा स्थित सीएचसी में इलाज कराया।

अरैला गांव की दलित बस्ती में रहने वाले श्यामशंकर की लड़की की शादी शनिवार को थी। शादी में गांव के तमाम बच्चे रसगुल्ला व खाना खाने के बाद घर चले गए। रविवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे गांव के इंद्रसेन की बेटी ज्योति को उल्टी-दस्त होने लगी। अभी ज्योति के इलाज के लिए डॉक्टर की तलाश चल रही थी, तभी इंद्रसेन की दूसरी बेटी पारो, रिया व दीक्षा को भी उल्टी दस्त शुरू हो गई।

इंद्रसेन बच्चों को इलाज के लिए गांव स्थित सीएचसी ले गया, लेकिन वहां ताला लटक रहा था। तब तक पता चला कि बस्ती के और बच्चों को भी उल्टी-दस्त होने लगी है। इससे परेशान परिजनों ने एम्बुलेंस बुलाई और प्रिंस, मिंटू, रीना, बबिता, मोनिका, अंकुश, प्रियांशु, विजय, सुनील, संगीता, उर्मिला, काजल, पूजा को दो एम्बुलेंस से सुल्तानपुर जिले की चांदा सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। करीब घंटेभर बाद बच्चों की हालत में सुधार आने लगा।

सीएमओ ने गांव में भेजी टीम

सीएमओ डॉ. यूके पांडेय को जैसे ही जानकारी हुई कि अरैला गांव में बच्चे उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं, उन्होंने पट्टी सीएचसी के अधीक्षक डॉ. महेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर अरैला गांव भेज दिया। निर्देश दिया है कि पूरे गांव के बच्चों को ओआरएस आदि दवाएं वितरित करें, और साफ-सफाई कराने का निर्देश जारी करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें