फोटो गैलरी

Hindi Newsमेले की खादी प्रदर्शनी में 25 हजार का चरखा

मेले की खादी प्रदर्शनी में 25 हजार का चरखा

राष्ट्रीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में लोहे से निर्मित अत्याधुनिक चरखा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। साइकिल के रिम से तैयार इस चरखे की कीमत 25 हजार रुपए है। इसके अलावा अन्य स्टाल पर 300...

मेले की खादी प्रदर्शनी में 25 हजार का चरखा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में लोहे से निर्मित अत्याधुनिक चरखा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। साइकिल के रिम से तैयार इस चरखे की कीमत 25 हजार रुपए है। इसके अलावा अन्य स्टाल पर 300 से 1100 रुपये तक के चरखे बिक रहे हैं।

राष्ट्रीय ग्रामोद्योग संस्थान मुरादाबाद की ओर से प्रदर्शनी में स्टाल नम्बर 82 पर अत्याधुनिक चरखे की प्रदर्शनी लगाई गई है। संस्थान के केंद्र प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि यह चरखा पहली बार प्रदर्शनी में लाया गया है। इसे लोगों के आर्डर पर बनाया जाता है। जो लोग प्रदर्शनी के दौरान इसे खरीदते हैं, उन्हें 20 हजार रुपये में दिया जाता है। आर्डर देकर बनवाने पर 25 हजार रुपये लगते हैं। बताया कि अब तक 12 लोगों ने आर्डर दिया है। लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है। इसके तहत भजनों की प्रस्तुति हुई। प्रदर्शनी के अध्यक्ष अभय कुमार तिवारी ने बताया कि 26 जनवरी को खादी वस्त्रों को बढ़ावा देने के लिए फैशन शो होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें