फोटो गैलरी

Hindi Newsपीसीएस-जे प्रारंभिक परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित

पीसीएस-जे प्रारंभिक परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित

लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) प्रारंभिक परीक्षा 2016 (पीसीएस जे प्री) का परिणाम मंगलवार की शाम घोषित कर दिया। यह परीक्षा 16 अक्तूबर को आयोजित की गई थी।पीसीएस जे...

पीसीएस-जे प्रारंभिक परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Nov 2016 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) प्रारंभिक परीक्षा 2016 (पीसीएस जे प्री) का परिणाम मंगलवार की शाम घोषित कर दिया। यह परीक्षा 16 अक्तूबर को आयोजित की गई थी।

पीसीएस जे 2016 के लिए आयोग को 40208 आवेदन पत्र मिले थे। इनमें से 18903 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि 2246 अभ्यर्थियों को पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के लिए सफल किया गया है। मुख्य परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम 18 दिसंबर को इलाहाबाद और लखनऊ में आयोजित की जाएगी। सफल अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर 18 नवंबर से मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का विकल्प चुनने का अवसर प्राप्त हो सकेगा।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर 18 से 24 नवंबर तक उपलब्ध रहेंगे इसलिए इस बारे में सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएंगे। पीसीएस जे प्री के दोनों प्रश्न पत्रों की उत्तर कुंजी तथा श्रेणीवार कट ऑफ प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

57 का अभ्यर्थन निरस्त

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि पीसीएस जे प्री 2016 में शामिल 57 अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया गया है। इनमें से 31 अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन चार से अधिक अवसर पूर्ण होने तथा 26 का अधिव्यस्क (ओवरएज) होने के कारण निरस्त किया गया है। आयोग की वेबसाइट पर ऐसे अभ्यर्थियों की सूची अलग से अपलोड की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें