फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रोफेसर पर हमला करने वाले छात्र शियाट्स से निष्कासित

प्रोफेसर पर हमला करने वाले छात्र शियाट्स से निष्कासित

शियाट्स में 22 नवम्बर को डेयरी डिपाटमेंट के प्रो. इं. थेजस जैकब पर हमला करने वाले छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को विवि प्रशासन ने उन्हे निष्काषित कर दिया। प्रो. पर कातिलाना हमला करने...

प्रोफेसर पर हमला करने वाले छात्र शियाट्स से निष्कासित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Dec 2016 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शियाट्स में 22 नवम्बर को डेयरी डिपाटमेंट के प्रो. इं. थेजस जैकब पर हमला करने वाले छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को विवि प्रशासन ने उन्हे निष्काषित कर दिया। प्रो. पर कातिलाना हमला करने के साथ छात्रों ने तोड़फोड भी की थी।

विवि प्रवक्ता डा. रमाकांत दुबे व मीडिया प्रभारी व प्रशासनिक अधिकारी डा.मनोज जैकब ने बताया कि करेली निवासी छात्र मो. सैफ सिद्दीकी व शाकिब अहमद प्रोफेसर पर कातिलाना हमला किया था। हमला करने के साथ ही दोनों छात्रों ने अपने साथियों के साथ कैम्पस में तोड़फोड भी किया था। मामले में दोनों के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ नैनी कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था। मो. सैफ डेयरी डिपाटमेंट में सातवें सेमेस्टर का छात्र था।

मामले में विवि की ओर से एक जांच समिति का भी गठन किया गया था। समिति ने पाया कि मो0 सैफ एवं शाकिब अहमद पूर्व में भी 25 अगस्त, 2015 में मारपीट करने के आरोप में निलंबित किये गये थे। जिसमें बाद में माफी मांगने पर उनका निलम्बन समाप्त कर दिया गया था। समिति की ओर से प्रो. पर कातिलाना हमले में दोनों छात्रों को दोषी पाया था जिसके बाद चीफ प्राक्टर डा़ देवराज बाडगू ने उन्हें निष्कासित कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें