class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में वार्ड तक खड़ी कर देते हैं बाइक

प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में वार्ड तक खड़ी कर देते हैं बाइक

जिला अस्पताल में वाहन स्टैंड भले ही नहीं है, लेकिन बाइक खड़ी करने के लिए स्थान की कमी नहीं है। परिसर से लेकर वार्ड, यहां तक कि दूसरी मंजिल के वार्डों में भी बाइक खड़ी करने पर अस्पताल प्रशासन को कोई ऐतराज नहीं है। यही वजह है कि स्वास्थ्यकर्मी व उनके चहेते ऐसे लोग जो अस्पताल आते हैं, धड़ल्ले से बाइक अंदर लेकर चले जाते हैं और वार्ड में अथवा वार्ड के सामने गलियारे में खड़ी कर देते हैं।

अस्पताल परिसर में वाहन स्टैंड नहीं होने से मुख्य गेट पर जाम लगना आम बात है, लेकिन परिसर में आड़े तिरछे वाहन खड़े करने वालो पर आसानी से रोक लगाई जा सकती है। इसके लिए अस्पताल प्रशासन के पास पर्याप्त संख्या में गार्ड मौजूद हैं, जिनकी मदद से उक्त व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सकता है। हालांकि इसके लिए सबसे पहले अस्पतालकर्मियों पर ही रोक लगाने की जरूरत है, कारण कर्मचारी अपनी बाइक लेकर सीधे अंदर प्रवेश करते हैं और वार्ड के अंदर खड़ी कर देते हैं। अस्पताल की दूसरी मंजिल पर बने चिल्ड्रेन वार्ड के सामने गलियारे में दर्जनों बाइक हर रोज खड़ी रहती हैं। इसकी शिकायत भी कई बार की जा चुकी है, फटकार के बाद कुछ दिनों तक व्यवस्था दुरुस्त रहती है, उसके बाद सब कुछ पहले की तरह हो जाता है। परिसर में बेतरतीब तरीके से खड़े होने वाले वाहनों की वजह से मुख्य गेट पर जाम लग जाता है, जिसमें एम्बुलेंस व मरीजों को लेकर आने वाले वाहन भी फंस जाते हैं।

इनका कहना है-

परिसर में वाहन स्टैंड बनाने का प्रस्ताव तैयार कर निदेशालय भेजा गया है। वार्ड के सामने कर्मचारी बाइक खड़ी करते हैं तो यह गलत है, ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित कर फटकार लगाई जाती है।

डॉ. यूके पांडेय, सीएमओ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No vehicle stand in district hospital