फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रतापगढ़ में डीएम-एसपी के तबादले से सुस्त पड़ी आंदोलन की रफ्तार

प्रतापगढ़ में डीएम-एसपी के तबादले से सुस्त पड़ी आंदोलन की रफ्तार

बुधवार रात जिले के डीएम-एसपी का तबादला होने की वजह से गुरुवार को कचहरी के अधिवक्ताओं की हड़ताल व आंदोलन की रफ्तार सुस्त पड़ गई। हालांकि साथी की हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने जिला जज को न्यायिक कार्य...

प्रतापगढ़ में डीएम-एसपी के तबादले से सुस्त पड़ी आंदोलन की रफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार रात जिले के डीएम-एसपी का तबादला होने की वजह से गुरुवार को कचहरी के अधिवक्ताओं की हड़ताल व आंदोलन की रफ्तार सुस्त पड़ गई। हालांकि साथी की हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने जिला जज को न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव सौंपा और जुलूस की शक्ल में सीआरओ दफ्तर पहुंचकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन दिया।

लालगंज के अधिवक्ता धनंजय मिश्र की हत्या के बाद से पूरे जिले के अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं। बुधवार की रात शासन ने जिले के डीएम व एसपी का तबादला कर दिया गया। बुधवार शाम कलक्ट्रेट में तैनात कनिष्ठ लिपिक शशि प्रकाश की संदिग्ध दशा में मौत हो गई थी। उसका असर गुरुवार को अधिवक्ताओं के आंदोलन पर दिखा। सुबह साढ़े दस बजे जूनियर बार एसोसिएशन के कार्यालय में जुटे अधिवक्ता सीधे जिला जज के चैम्बर पहुंचे और उन्हें हड़ताल के सम्बंध में प्रस्ताव सौंपा। वहां से पीडब्ल्यूडी कार्यालय, गाजी चौराहा होते हुए मुख्य राजस्व अधिकारी (सीआरओ) दफ्तर पहुंचे और मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सीआरओ को दिया। उसमें मृत अधिवक्ता धनंजय मिश्र के परिजनों को 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता व आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की गई है। जूनियर बार एसोसिएशन के महामंत्री जेपी मिश्र ने बताया कि जिला मुख्यालय पर उच्चाधिकारियों के मौजूद नहीं होने व कलक्ट्रेट के कनिष्ठ लिपिक की मौत के कारण आंदोलन को उग्र रूप नहीं दिया गया। अध्यक्ष रोहित शुक्ल नें कहा कि यदि अधिवक्ताओं की मांग पर शीघ्र विचार नहीं किया गया तो प्रशासन की ईंट से ईंट बजा देंगे। जरूरत हुई तो पूरे जिले की सड़कों को जाम किया जाएगा और जनपद को बंद करा दिया जाएगा। इस दौरान राधेकृष्ण त्रिपाठी, आनंद पांडेय, जवाहर लाल द्विवेदी, भूपेन्द्र सिंह, सुशील कुमार पांडेय, राममूर्ति मिश्र, नीरज राय, रवीन्द्र कुमार, अनुज कुमार, विनोद मिश्र, गया प्रसाद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें