class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैली में दौड़ते रहे भूख-प्यास से व्याकुल बच्चे

रैली में दौड़ते रहे भूख-प्यास से व्याकुल बच्चे

कक्षा आठ तक के स्कूलों की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता गुरुवार को राजकीय इंटर कॉलेज में भारी अव्यवस्था के बीच शुरू हुई। प्रतियोगिता में पूरे जिले से सैकड़ों छात्र-छात्राएं हिस्सा लेने पहुंचे थे लेकिन ग्राउंड पर कोई इंतजाम नहीं था।

बेसिक शिक्षा विभाग ने न तो पेयजल के लिए पानी का टैंकर मंगवाया और न ही मोबाइल टॉयलेट। बच्चों के चाय-पानी का भी कोई इंतजाम नहीं किया गया। खंड शिक्षाधिकारियों से कह दिया गया कि वे नाश्ते-पानी का इंतजाम अपने स्तर से करें।

पेयजल और मोबाइल शौचालय नहीं होने से बड़ी क्लास की छात्राओं और शिक्षिकाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पानी पीने के लिए कॉलेज के बाहर चाय-नाश्ते की दुकान का सहारा लेना पड़ा। रैली के लिए एक लाख रुपए से अधिक का बजट होने के बावजूद अव्यवस्था को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रही।

सुबह मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक रमेश कुमार तिवारी ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बीएसए हरिकेश यादव, खंड शिक्षाधिकारी संतोष यादव, उपेन्द्र सिंह, रामचन्द्र यादव, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विनोद पांडेय, मंत्री राजेश पटेल, चिन्तामणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hungry children has been run in railly