फोटो गैलरी

Hindi Newsअसिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के अयोग्य आवेदकों की सूची अपलोड

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के अयोग्य आवेदकों की सूची अपलोड

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों के ऐसे आवेदकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी है जिनके आवेदन पत्र को अलग-अलग कारणों से निरस्त कर दिया गया है। यह सूची विषयवार है, जिसे आयोग...

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के अयोग्य आवेदकों की सूची अपलोड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sat, 20 May 2017 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों के ऐसे आवेदकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी है जिनके आवेदन पत्र को अलग-अलग कारणों से निरस्त कर दिया गया है। यह सूची विषयवार है, जिसे आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों के 1150 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए पिछले साल आवेदन लिए थे। आयोग को लगभग 50 हजार आवेदन पत्र मिले हैं। आवेदन पत्रों की जांच के दौरान कई अभ्यर्थियों को अलग-अलग कारणों से परीक्षा के लिए अयोग्य (अनर्ह) पाया गया। वहीं कुछ के आवेदन पत्र को औपबांधिक तौर पर अर्थात सशर्त स्वीकार किया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड की गई है।

आयोग सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि आवेदक वेबसाइट पर जाकर सूची देख लें। अगर अयोग्य किए गए जिन आवेदकों को ऐसा लगता है कि वे योग्य हैं पर उन्हें अयोग्य कर दिया गया है तो वे पांच जून तक अपना प्रत्यावेदन आयोग के दफ्तर में दे सकते हैं। प्रत्यावेदन पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा। पांच जून के उपरांत इस संबंध में किसी भी प्रत्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें