फोटो गैलरी

Hindi News‘अशोका ने की शहर को स्वच्छ-स्वस्थ रखने की अपील

‘अशोका ने की शहर को स्वच्छ-स्वस्थ रखने की अपील

स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत की तर्ज पर स्वच्छ इलाहाबाद-स्वस्थ इलाहाबाद का नारा देते हुए खेलगांव पब्लिक स्कूल की ओर से शुक्रवार को जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रीतम नगर स्थित दुर्गा पूजा पार्क...

‘अशोका ने की शहर को स्वच्छ-स्वस्थ रखने की अपील
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत की तर्ज पर स्वच्छ इलाहाबाद-स्वस्थ इलाहाबाद का नारा देते हुए खेलगांव पब्लिक स्कूल की ओर से शुक्रवार को जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रीतम नगर स्थित दुर्गा पूजा पार्क में हुए कार्यक्रम में इस स्कूल के छात्र सम्राट अशोका फेम सिद्धार्थ निगम ने भी शिरकत की।

सिद्धार्थ ने कहा कि उन्हें आज जो भी उपलब्धि मिली है उसका सारा श्रेय खेलगांव पब्लिक स्कूल को ही जाता है। सिद्धार्थ ने शहर को स्वच्छ, स्वस्थ, शिक्षित एवं हरित बनाने के लिए लोगों से अपील की। राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के जिमनॉस्ट आशीष कुमार, आदित्य सिंह राणा, रोहित जायसवाल, देवेश कुमार आदि ने भी इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। सिद्धार्थ निगम की मां ने लोगों को बताया कि खेलगांव पब्लिक स्कूल ऐसा स्कूल है जहां खेल और शिक्षा दोनों पर समान रूप से ध्यान दिया जाता है।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि खेलगांव पब्लिक स्कूल की फर्स्ट लेडी ‘नानी जी रहीं। नेशनल सीबीएसई चैम्पियनशिप 2017 के गोल्ड मेडलिस्ट मो. इसा, समुद्र दास, तुषार, यश कुमार आदि ने पैरलल बार्स, लोर एक्सरसाइज, पॉमेल हॉर्स तथा ट्रैम्पिलिन आदि इवेंट पर अपने हैरत अंगेज प्रदर्शन से दर्शकों को आश्चर्य चकित कर दिया। वहीं नेशनल सीबीएसई चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट सिमरन सिंह, सिल्वर मेडलिस्ट यशस्विनी, खुशी तिवारी, हंसिका सिंह ने एरोबिक्स एक्सरसाइज द्वारा शरीर की फिटनेस के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के छह स्वर्ण नियमों पर आधारित लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गयी।

विद्यालय की छात्रा नैना सिंह एवं अंजली सिंह ने अपने अनुभव साझा किए। तर्श श्रीवास्तव एवं मनाली कश्यप ने अपने सुरीले गीतों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यालय के संस्थापक डॉ. यूके मिश्रा ने बताया कि उन्होंने इस स्कूल की स्थापना विद्यार्थियों को उनकी रूचि के मुताबिक शिक्षा देने के उद्देश्य से की है। प्रधानाचार्य एमपी पाण्डेय ने बताया कि इस स्कूल में बच्चों का प्रवेश नहीं होता बल्कि उन्हें गोद लिया जाता है। धन्यवाद ज्ञापन शिक्षिका प्रीति गुप्ता ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें