फोटो गैलरी

Hindi Newsइलाहाबाद विवि: बैकफुट पर आए वीसी हांगलू, छात्रों का निष्कासन वापस

इलाहाबाद विवि: बैकफुट पर आए वीसी हांगलू, छात्रों का निष्कासन वापस

राष्ट्रपति और विजिटर प्रणब मुखर्जी द्वारा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को आरोपों की जांच के निर्देश दिए जाने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरएल हांगलू बैकफुट पर आ गए हैं। ताजा...

इलाहाबाद विवि: बैकफुट पर आए वीसी हांगलू, छात्रों का निष्कासन वापस
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Oct 2016 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति और विजिटर प्रणब मुखर्जी द्वारा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को आरोपों की जांच के निर्देश दिए जाने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरएल हांगलू बैकफुट पर आ गए हैं। ताजा मामले में सोमवार को इविवि प्रशासन ने अगस्त में निष्कासित व निलंबित किए गए आठ छात्रों के खिलाफ कार्रवाई रद्द कर दी है।

राष्ट्रपति की ओर से जांच के निर्देश दिए जाने के बाद गत शुक्रवार को कुलपति प्रो. आरएल हांगलू ने छात्रों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि यह सारी पृष्ठभूमि छात्रों की बहाली के लिए ही तैयार की जा रही है।

बता दें कि कैम्पस में दो अगस्त को हंगामे के बाद छात्रों ने कुलपति कार्यालय पर तालाबंदी कर दी थी। अनुशासनहीनता में पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह, पूर्व संयुक्त मंत्री श्रवण जायसवाल, आनन्द सिंह निक्कू और सूर्य कुमार मिश्र को निष्कासित कर दिया गया था। जबकि पूर्व सांस्कृतिक सचिव जितेन्द्र शुक्ला, नलिनी मिश्रा, अनुभव उपाध्याय समेत चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया था। नलिनी का निलंबन तो हाईकोर्ट के आदेश पर वापस हो गया था। लेकिन बाकी के तीन छात्र अभी निलंबित चल रहे थे। सोमवार को समिति की रिपोर्ट को आधार बनाकर सभी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई रद्द करने का फैसला ले लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें