फोटो गैलरी

Hindi Newsदिनभर जाम से जूझते रहे शहरवासी

दिनभर जाम से जूझते रहे शहरवासी

शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो गई है। सोमवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कमी का असर साफ दिखाई दिया। शहरवासी दिनभर जाम से जूझते रहे। दस मिनट का सफर घंटेभर में तय हुआ। रामघाट रोड पर दोपहर में...

दिनभर जाम से जूझते रहे शहरवासी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 Feb 2017 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो गई है। सोमवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कमी का असर साफ दिखाई दिया। शहरवासी दिनभर जाम से जूझते रहे। दस मिनट का सफर घंटेभर में तय हुआ। रामघाट रोड पर दोपहर में जाम लगने से कई एंबुलेंस फंस गईं। गिने-चुने ट्रैफिककर्मियों को ट्रैफिक मित्रों के सहारे जाम खुलवाने के लिए दिनभर मशक्कत करनी पड़ी।

चुनाव में ड्यूटी लगने से ट्रैफिक पुलिसकर्मी गैर जनपदों में जा चुके हैं। शहर में मात्र 10 ट्रैफिक कर्मी रह गए हैं। इसके चलते सोमवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह लड़खड़ा गई। आगरा रोड, जीटी रोड व रामघाट रोड पर सुबह से ही जाम के हालात बन गए। स्कूली बच्चों के साथ-साथ नौकरीपेशा लोगों को सुबह से ही जाम से रूबरू होना पड़ा। एटा चुंगी चौराहे पर जाम लगने से वाहन रेंगते रहे। इधर रामघाट रोड पर भी यही हालात बने रहे। दोपहर में स्कूलों की छुट्टी होने पर रामघाट रोड पर हालात और बिगड़ गए। क्वार्सी चौराहे से दुबे पड़ाव चौराहे तक वाहनों की लाइनें लग गईं। किशनपुर तिराहे पर केवल एक ट्रैफिककर्मी जाम खुलवाता दिखा। किंतु जाम में फंसे लोगों को कोई राहत नहीं मिली। जाम में जगह-जगह फंसी एंबुलेंस सायरन बजाती रहीं, लेकिन सायरन की आवाज भी बेअसर साबित हुई, जिससे एंबुलेंस में सवार मरीज जिंदगी और मौत से जूझते रहे। ई-रिक्शा से मरीज को डॉक्टर को दिखाने ले जा रहे अतरौली निवासी महेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी चंद्रवती की दिमागी हालत ठीक नहीं है। इसलिए वह यहां डॉक्टर को दिखाने जा रहे थे, लेकिन जाम में फंसकर रह गए। क्वार्सी चौराहे से किशनपुर तिराहे तक आने में 40 मिनट लग गए। इधर, दुबे पड़ाव, हाथरस अड्डा, गांधी पार्क, रसलगंज, सेंटर प्वाइंट, केलानगर चौराहा आदि स्थानों पर दिनभर जाम के हालात बने रहे। दुबे पड़ाव, रसलगंज और गांधी पार्क चौराहे पर एक-एक ट्रैफिककर्मी जाम खुलवाने का प्रयास करते रहे।

0-वर्जन

ट्रैफिक व्यवस्था में कर्मचारियों की कमी खल रही है। स्टाफ नहीं होने के कारण प्रमुख चौराहों पर एक-एक कर्मचारी के साथ ट्रैफिक मित्रों का सहारा लिया जा रहा है। ट्रैफिक सुचारू रूप से संचालित करने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें