फोटो गैलरी

Hindi Newsडीएस कालेज में हाईवोल्टेज ड्रामा, मारपीट

डीएस कालेज में हाईवोल्टेज ड्रामा, मारपीट

डीएस कालेज में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में जमकर हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ। एबीवीपी कार्यकतार्ओं ने इस दौरान कार्यक्रम के विरोध में जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। इसके चलते मुख्य वक्ता की हैसियत से आए...

डीएस कालेज में हाईवोल्टेज ड्रामा, मारपीट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएस कालेज में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में जमकर हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ। एबीवीपी कार्यकतार्ओं ने इस दौरान कार्यक्रम के विरोध में जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। इसके चलते मुख्य वक्ता की हैसियत से आए सुप्रीम कोर्ट के प्रसिद्ध अधिवक्ता प्रशांत भूषण को भाषण पूरा किए बगैर कार्यक्रम बीच में ही छोड़ कर जाना पड़ा। वहीं मंच पर मौजूद एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष फैजुल हसन भी मंचल से चले गए। इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई। इस मामले में दोनों पक्षों से तहरीर पुलिस में दे दी गई है, वहीं पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक स्वराज अभियान के जिला प्रभारी को हिरासत में ले ले लिया। मामला डीएस कालेज के ऑडिटोरियम का है। यहां पर स्वराज अभियान संस्था की ओर से ‘वास्तविक अमन के लिए भ्रष्टाचार से मुक्ति जरूरी सेमिनार का आयोजन किया गया था। इसमें संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भूषण ने मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष फैजुल हसन भी मंच पर मौजूद थे। अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार पर जैसे ही बोलना शुरू किया तो वहां मौजूद दर्जन भर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ऐतराज जताया। साथ ही भारत माता के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस पर एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो एबीवीपी के कार्यकतार्ओं ने उन्हें देशद्रोही होने का आरोप लगाते हुए कहा कि तुम्हे यहां किसने बुलाया। इसी दौरान दूसरे पक्ष के युवकों ने मंच पर चढ़ने की कोशिश की तो उन्हें एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष के साथियों ने धकिया दिया। इससे मामला और भड़क गया। एएमयू छात्रों के साथ ही स्वराज अभियान के पदाधिकारी और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच नोंकझोंक के बाद जमकर हाथापाई और मारपीट तक होने लगी। हंगामा अधिक बढ़ा तो प्रशांत भूषण ने भाषण बीच में ही रोका और वहां से निकल आए। आयोजकों ने उन्हें किसी तरह कार तक पहुंचाया, उसके बाद ही कार से दिल्ली रवाना हो गए। उधर हंगामे की खबर पुलिस मौके पर पहुंची और एबीवीपी नेता अमित गोस्वामी को कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम स्थल से बाहर निकाला। वहीं दूसरे पक्ष को शांत कराने की कोशिश की। इसी दौरान भाजपा नेता मनोज शमार् भी पहुंच गए। बाद में एबीवीपी कार्यकर्ता कालेज के सामने ही सड़क पर धरने पर बैठ गए। साथ ही कार्यक्रम को राष्ट्रविरोधी बताते हुए आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने अमित गोस्वमी से तहरीर लेकर स्वराज अभियान संस्था के जिलाध्यक्ष विकास यादव को हिरासत में लेकर थाना गांधीपार्क भेज दिया।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि मैंने जैसे ही मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर बोलना शुरू किया तो कुछ एबीवीपी कार्यकतार्ओं ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। वहां पर मौजूद पुलिस कमीर् मौन बने देखते रहे। जब हंगामा बंद नहीं हुआ तो वह कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर चले आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें