फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंकों में जमा हुए एक हजार करोड़ से ज्यादा

बैंकों में जमा हुए एक हजार करोड़ से ज्यादा

नोटबंदी के बाद से अब तक जिले की बैंकों में कुल एक हजार करोड़ से भी ज्यादा रुपये जमा हो चुके हैं। वहीं अब भी पांच सौ व एक हजार के नोट जमा करने के लिए बैंकों में लाइन लग रही है। दूसरी ओर अभी तक 220...

बैंकों में जमा हुए एक हजार करोड़ से ज्यादा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी के बाद से अब तक जिले की बैंकों में कुल एक हजार करोड़ से भी ज्यादा रुपये जमा हो चुके हैं। वहीं अब भी पांच सौ व एक हजार के नोट जमा करने के लिए बैंकों में लाइन लग रही है। दूसरी ओर अभी तक 220 करोड़ रुपये की ही निकासी हुई है। इस बात में कोई दोराय नहीं कि जनपद में जमा से बहुत कम निकासी हो रही है। पिछले 25 दिनों में जनपद की बैंकों में एक हजार करोड़ से भी ज्यादा की रकम जमा हुई।

वहीं दूसरी ओर अंकुश के बाद भी निकासी लगभग 220 करोड़ रुपये की ही हुई है। बावजूद इसके बैंकों को कैश की भारी आवश्यकता है। जनपद की बैंक में भी भारी रकम जमा हुईं हैं। एलडीएम अशोक कुमार सक्सेना की मानें तो अब एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की पुरानी करेंसी बैंकों में जमा हो चुकी है। जबकि निकासी भी ज्यादा कम नहीं हुई। निकासी का भी आंकड़ा 220 करोड़ रुपये के आसपास है। बावजूद इसके बैंकों को अभी अच्छी मात्रा में करेंसी की आवश्यकता है। ऐसे में यह बात अहम है कि जनपद के आम लोगों तक करेंसी नहीं पहुंच पाई है। बात अगर आगामी समय की करें तो उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में भी कई सौ करोड़ रुपए के जमा बैंकों में हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें