फोटो गैलरी

Hindi Newsशहर के 10 क्षेत्रों में नहीं दौड़ेंगे ई-रिक्शा

शहर के 10 क्षेत्रों में नहीं दौड़ेंगे ई-रिक्शा

अब शहर में ई-रिक्शा चालकों की मनमानी नहीं चलेगी। शहर के दस इलाकों में ई-रिक्शा नहीं दौड़ेंगे। ट्रैफिक विभाग द्वारा चिह्नित किए गए क्षेत्रों में ई-रिक्शों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। वहीं...

शहर के 10 क्षेत्रों में नहीं दौड़ेंगे ई-रिक्शा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अब शहर में ई-रिक्शा चालकों की मनमानी नहीं चलेगी। शहर के दस इलाकों में ई-रिक्शा नहीं दौड़ेंगे। ट्रैफिक विभाग द्वारा चिह्नित किए गए क्षेत्रों में ई-रिक्शों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। वहीं नगर निगम द्वारा ई-रिक्शों की नंबरिंग कराकर उनका रूट जल्द निर्धारित करा दिया जाएगा।

शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने में ई-रिक्शा सबसे बड़े बाधक हैं। शहर में दौड़ रहे पांच हजार से अधिक ई-रिक्शों से जाम की समस्या बनी रहती है। रिक्शा चालक घने बाजारों में ई-रिक्शा ले जाते हैं, जिससे गलियों में भी जाम लग जाता है। जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस प्रशासन ने दस स्थानों पर ई-रिक्शों को प्रतिबन्धित करने का निर्णय लिया। इस संबंध में एसपी ट्रैफिक डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि शहर में स्थान चिह्नित कर व्यापारी वर्ग या आमजन से सुझाव व आपत्तियां मांगी गईं, लेकिन यातायात कार्यालय में किसी ने कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई है। इसलिए अब चिह्नित किए गए दस क्षेत्रों में जल्द ही ई-रिक्शों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा ई-रिक्शों की नंबरिंग कराई जा रही है। इसके बाद नंबर के हिसाब से ई-रिक्शों का रूट निर्धारित कर दिया जाएगा।

इन क्षेत्रों में लगेगा प्रतिबंध

-अब्दुल्ला तिराहे से अमीरनिशा की तरफ

-दोदपुर से अमीरनिशा की तरफ।

-मीरूमल चौराहे से रेलवे रोड की तरफ।

-मदारगेट चौराहे से फूल चौराहे की तरफ।

-बारहद्वारी से सब्जीमण्डी चौराहे की तरफ।

-बारहद्वारी से अब्दुलकरीम चौराहे की तरफ

-मामू भॉन्जा तिराहा से मीरूमल की तरफ।

-मधेपुरा तिराहे से सेन्टर प्वाइन्ट की तरफ।

-महाजन पैलेस से मीनाक्षीपुल पर दुबे पढ़ाव की तरफ।

-कठपुला पर दोनों तरफ प्रतिबन्ध।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें