फोटो गैलरी

Hindi Newsरोडरेज में चलाई गोली से एएमयू छात्रा घायल

रोडरेज में चलाई गोली से एएमयू छात्रा घायल

रोडरेज में चलाई गोली से एएमयू की छात्रा जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। गंभीर हालत में छात्रा को पहले मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया। लेकिन हालत में सुधार न होने पर उसे दिल्ली एम्स रैफर कर दिया गया।...

रोडरेज में चलाई गोली से एएमयू छात्रा घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 May 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडरेज में चलाई गोली से एएमयू की छात्रा जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। गंभीर हालत में छात्रा को पहले मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया। लेकिन हालत में सुधार न होने पर उसे दिल्ली एम्स रैफर कर दिया गया। दो बाइकर्स ने इनोवा चालक में गोली मारी थी। लेकिन वह वैन में बैठी पांचवी की छात्रा के माथे में लग गई। इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

वारदात सोमवार को दोपहर एक बजे के करीब की है। ऊपरकोट के मोहल्ला शेखरान निवासी असलम की बेटी अनम (14) एएमयू के अब्दुल्ला गल्र्स कालेज में पांचवी की छात्रा है। कालेज की छुट्टी होने के बाद वह अन्य छह छात्राओं के साथ वैन द्वारा घर को जा रही थी। जैसे ही वैन अब्दुल्ला कालेज से थोड़ी दूर आईजी हास्टल के पास पहुंची। वहां जाम तो चालक ने वैन को किनारे खड़ी कर लिया। इसी बीच लाल डिग्गी की तरफ से ग्रे-कलर की इनोवा आ रही थी। तभी अमीर निशा की तरफ से रेड-ब्लैक कलर की प्लसर पर दो युवक जा रहे थे। बाइक का र्हैंडल इनोवा में लग गया। इसी बात पर इनोवा के चालक और युवकों में विवाद हो गया। बाइसर्क ने अपने साथियों को फोन कर दिया। थोड़ी देर में व्हाइट कलर की अपाचे पर मुंह पर कपड़ा बांधे दो युवक आ गए। उनमें से पीछे बैठे युवक ने तमंचा निकाल कर इनोवा में बैठे युवक पर गोली चला दी। गोली इनोवा में न लगकर दूसरी तरफ खड़ी वैन की खिड़की में होकर छात्रा की दायीं तरफ की आंख के ऊपर माथे में जा लगी। गोली लगते ही छात्रा के सिर से खून का फव्वारा फूट पड़ा। वैन में बैठीं छात्राओं में भी चीख-पुकार मच गई।

तभी वहां से गुजर रहे गूलर रोड निवासी अनुभव वाष्र्णेय और वैन चालक हबीब छात्रा को लेकर मेडिकल कालेज पहुंचे। वहां पर आईसीयू में छात्रा को भर्ती कराया गया। देर शाम छात्रा की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे दिल्ली रैफर कर दिया गया। वारदात की खबर मिलते ही एसएसपी राजेश पांडेय, एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, सीओ सिटी राजीव कुमार सिंह समेत कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। शहर भर में सघन चैकिंग शुरू कर दी गई। हुलिया के आधार पर पुलिस ने आधा दर्जन युवकों को हिरासत में ले लिया। सभी से वारदात के संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है।

इनोवा सवार और बाइक सवारों में विवाद हुआ। उसके बाद बाइक पर सवार युवकों ने इनोवा सवार में गोली मारी, लेकिन वह दूसरी तरफ वैन में बैठी छात्रा को जा लगी। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

-राजेश पांडेय, एसएसपी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें