फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा कभी जाति धर्म की राजनीति नहीं करती: कल्याण सिंह

भाजपा कभी जाति धर्म की राजनीति नहीं करती: कल्याण सिंह

भाजपा कभी भी जाति धर्म की राजनीति नहीं करती है। हालांकि जाति-धर्म की राजनीति करने पर कार्रवाई संबंधी कानून पुराना है। यदि कोई पार्टी जाति धर्म पर राजनीति करे, तो चुनाव आयोग को उस पर कार्रवाई करनी...

भाजपा कभी जाति धर्म की राजनीति नहीं करती: कल्याण सिंह
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 02 Jan 2017 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा कभी भी जाति धर्म की राजनीति नहीं करती है। हालांकि जाति-धर्म की राजनीति करने पर कार्रवाई संबंधी कानून पुराना है। यदि कोई पार्टी जाति धर्म पर राजनीति करे, तो चुनाव आयोग को उस पर कार्रवाई करनी चाहिए। यह बातें सोमवार को राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहीं।

राज्यपाल अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में अत्याधुनिक ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन करने आए थे। उनसे सवाल किया गया कि सुप्रीमकोर्ट ने कहा है कि राजनीतिक पार्टियां जाति धर्म के नाम पर चुनाव नहीं लड़ सकती। इस पर उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व एक विचारधारा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि अगर कोई भी पार्टी जाति और धर्म को लेकर राजनीति कर रही है, तो इसके लिए चुनाव आयोग को शिकंजा कसना होगा। उन्हें चाहिए कि वे संज्ञान लें और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। हिन्दुत्व के मुद्दे को जाति-धर्म की राजनीति से नहीं जोड़ा जा सकता। यह एक विचारधारा है। विचारधारा की राजनीति में कोई बुराई नहीं होती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें