फोटो गैलरी

Hindi Newsविवि-कॉलेजों में शिक्षक भर्ती जल्द: राज्यपाल

विवि-कॉलेजों में शिक्षक भर्ती जल्द: राज्यपाल

प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में शिक्षकों के पद रिक्त हैं। बीते ढाई-तीन साल में वहां नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं। इसे लेकर डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा से बात की...

विवि-कॉलेजों में शिक्षक भर्ती जल्द: राज्यपाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में शिक्षकों के पद रिक्त हैं। बीते ढाई-तीन साल में वहां नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं। इसे लेकर डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा से बात की है। जल्द भर्ती कराई जाएंगी ताकि सत्र और गुणवत्ता दोनों सुधर सकें। यह बात रविवार को जयपुर हाउस के श्रीराम पार्क में राज्यपाल रामनाईक ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

राष्ट्र सेविका समिति के नवसंवत्सर मेले के उद्घाटन के बाद बातचीत में राज्यपाल नाईक ने कहा कि पहले विश्वविद्यालयों में कई साल तक दीक्षांत समारोह नहीं होते थे, अब हर वर्ष हो रहे हैं। राज्यपाल ने कहा कि नकल विहीन परीक्षा कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालाकि यह व्यवस्था अभी पूरी तरह नहीं हो पाई है, लेकिन पहले से बेहतर दिखाई देगी। कई जगह सीसीटीवी कैमरे आदि उपकरण लगाकर नकल पर नकेल कसने का प्रयास हुआ है।

जनादेश की अपेक्षाओं पर सरकार को खरा उतरना है

योगी सरकार पर राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में जनता ने भाजपा को बड़ा जनादेश दिया है। अस्सी प्रतिशत सीटें मिलना इसका प्रमाण है। ऐसे में जनादेश की अपेक्षाओं पर सरकार को खरा उतरना है। स्वस्थ लोकतंत्र में सरकार व विपक्ष के बीच संवाद बेहद जरूरी है जो बीते दो सालों में विधानसभा या विधान परिषद में हमें देखने को नहीं मिला। उम्मीद है नई सरकार ऐसा करेगी। सरकार और विपक्ष दोनों अपनी भूमिका का निर्वाह करेंगे तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें