फोटो गैलरी

Hindi Newsकमिश्नर ने पूछा नक्शे के हिसाब से हुए सारे निर्माण

कमिश्नर ने पूछा नक्शे के हिसाब से हुए सारे निर्माण

नवागत कमिश्नर के. राममोहन राव की बैठक के एजेंडे ने प्राधिकरण अधिकारियों को बेचैन कर दिया है। खासतौर से नियोजन और प्रवर्तन विभाग के। आयुक्त शुक्रवार को एडीए की पहली समीक्षा बैठक करने वाले हैं।...

कमिश्नर ने पूछा नक्शे के हिसाब से हुए सारे निर्माण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

नवागत कमिश्नर के. राममोहन राव की बैठक के एजेंडे ने प्राधिकरण अधिकारियों को बेचैन कर दिया है। खासतौर से नियोजन और प्रवर्तन विभाग के। आयुक्त शुक्रवार को एडीए की पहली समीक्षा बैठक करने वाले हैं। उन्होंने जानकारी चाही है कि बीते पांच सालों में आगरा में कितने नक्शे पास हुए। कितने निर्माण नक्शे के अनुसार हुए और कितने अलग। दिनभर बैठक के एजेंडे को लेकर ही एडीए में मशक्कत होती रही।

बीते पांच सालों में पास होने वाले नक्शों के बारे में तो जानकारी प्राधिकरण दे देगा लेकिन सारे निर्माण नक्शे के हिसाब से हुए हैं, इसका जवाब देने में सांस फूल रही है। इतना वक्त भी नहीं है कि कोई सर्वे कराया जा सके। पांच साल में अवैध निर्माण और शमन की स्थिति भी पूछी गई है। पूछा है कि कितने अवैध निर्माण चिन्हित किए गए और उनमें क्या कार्रवाई की गई। इसके अलावा कमिश्नर ने पूछा है कि वर्तमान में प्राधिकरण कौन-कौन से निर्माण कार्य करा रहा है। फिलहाल उनके निर्माण और धन की उपलब्धता की क्या स्थिति है। आगे भविष्य के लिए की गई प्लानिंग की जानकारी भी मांगी गई है।

आयुक्त शुक्रवार को शाम चार बजे शिविर कार्यालय पर प्राधिकरण की समीक्षा बैठक लेंगे। आयुक्त की बैठक के लिए एडीए में गुरुवार को दिनभर तैयारियों का सिलसिला चलता रहा। एडीए वीसी अजय यादव ने विभिन्न विभागों से मांगी गई सूचनाओं का पूरा ब्योरा तैयार करने के निर्देश दिए। सचिव राजकुमार सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें