फोटो गैलरी

Hindi Newsमथुरा में पानी के बंटवारे पर हंगामा, नारेबाजी

मथुरा में पानी के बंटवारे पर हंगामा, नारेबाजी

क्वालिटी तिराहा पर पीने के पानी के बंटवारे पर हंगामा खड़ा हो गया। अपने हिस्से का पानी कम होने के डर से लोगों ने हंगामा काटा और नारेबाजी की। सिटी मजिस्ट्रेट और ईओ को मौके पर पहुंचकर मौजूदगी में पाइप...

मथुरा में पानी के बंटवारे पर हंगामा, नारेबाजी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

क्वालिटी तिराहा पर पीने के पानी के बंटवारे पर हंगामा खड़ा हो गया। अपने हिस्से का पानी कम होने के डर से लोगों ने हंगामा काटा और नारेबाजी की। सिटी मजिस्ट्रेट और ईओ को मौके पर पहुंचकर मौजूदगी में पाइप लाइन संयोजन कराना पड़ा। एक साल पहले भी संयोजन की कोशिश हुई थी, लेकिन विरोध के चलते यह संभव नहीं हो पाया था।

क्वालिटी तिराहा के नजदीक से क्वालिटी होटल के पीछे के क्षेत्रों के लिए पेयजलापूर्ति को पाइप लाइन जा रही है। क्वालिटी होटल के आगे के क्षेत्रों के लिए पेयजल आपूर्ति पहुंचाने को बुधवार को नगरपालिका के कर्मचारी पहुंचे। उस पाइप लाइन में नौ इंची की पाइप जोड़नी थी। इसकी भनक क्वालिटी होटल के पीछे रह रहे लोगों को हुई और वह संगठित होकर तिराहा पर पहुंच और पाइप लाइन संयोजन का विरोध करना शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि एक और पाइप लाइन जुड़ जाने से उनके क्षेत्रों में पानी की सप्लाई धीमी हो जाएगी।

हंगामे की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट रामअरज यादव और ईओ डॉ. ब्रजेश कुमार पहुंचे। लोगों को समझाया कि पाइप लाइन संयोजन से उनके क्षेत्रों में हो रही पेयजल आपूर्ति में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके बाद लोग शांत हुए और पाइप लाइन जोड़ी गई। ईओ ने बताया कि लोगों ने विरोध किया था, लेकिन उन्हें समझा दिया। एक पाइप में दूसरा पाइप जोड़ देने से आपूर्ति में कोई अंतर नहीं आएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें