फोटो गैलरी

Hindi Newsहरिगोकुल मंदिर को तोड़े जाने पर उठे विरोध के स्वर

हरिगोकुल मंदिर को तोड़े जाने पर उठे विरोध के स्वर

एनजीटी द्वारा परिक्रमा मार्ग के हरिगोकुल मंदिर परिसर की इमारत को तोड़े जाने के आदेश पर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों व तहसीलदार रविशंकर द्वारा मंदिर परिसर में बने आधा दर्जन भवनों को तोड़ने को चिन्हित...

हरिगोकुल मंदिर को तोड़े जाने पर उठे विरोध के स्वर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एनजीटी द्वारा परिक्रमा मार्ग के हरिगोकुल मंदिर परिसर की इमारत को तोड़े जाने के आदेश पर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों व तहसीलदार रविशंकर द्वारा मंदिर परिसर में बने आधा दर्जन भवनों को तोड़ने को चिन्हित किये गये। इससे विप्र समाज एवं आस्थावान लोगों के विरोध के स्वर प्रखर हो गये हैं। दसविसा ब्राह्मणान के हरिगोकुल मंदिर में दर्जनों लोगों ने बैठक कर कई मद्दों पर वार्ता की। इसमें एनजीटी और प्रशासन द्वारा मंदिर परिसर को तोड़े जाने का विरोध करते हुए कहा कि एनजीटी और प्रशासन श्रद्वालुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है।

रिसीवर रमाकांत गोस्वामी ने बताया कि वर्षों पुराना हरिगोकुल मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था से जुड़ा है। मंदिर परिसर को तोड़ना यानि भगवान के स्वरूप को बिगाड़ने के समान है। प्रशासन को भगवान के परिसर को किसी भी हालत में नही तोड़ने देंगे। मंदिर परिसर में गिरिराज जी की पूजा, प्रसादी बनना, पुष्प मालाओं से सजावट आदि प्रकार की सजावट की जाती है। इस अवसर पर प्रेम बौहरे, रामबाबू, बिहारी चकाचक, रमेश, राजकुमार, संजय शर्मा, राजू लवानियां, राजू लंबरदार, मुरारी मास्टर, त्रिलोकीनाथ शर्मा, राम पचौरी, मनोज शर्मा, जैकी आदि थे।

तोड़े जाएंगे मन्दिर के यह कक्ष

राधाकुंड-गोवर्धन गिर्राज परिक्रमा मार्ग स्थित हरिगोकुल मंदिर के परिसर में बने मन्दिर आफिस, सेवाधिकारी कक्ष, ठाकुरजी की रसोई कक्ष, पुजारियों के रहने का कक्ष को एनजीटी के आदेश पर प्रशासन द्वारा तोड़े जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आज जिलाधिकारी से मिलेंगे विप्र बंधु

गिर्राज परिक्रमा मार्ग के हरिगोकुल मंदिर परिसर को एनजीटी के आदेश पर तोड़े जाने के विरोध में विप्र बंधु समाज के दर्जनों लोग एकत्रित होकर शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें