फोटो गैलरी

Hindi Newsआगरा-इटावा रेल लाइन पर शुरू होंगे यूटीएस काउंटर

आगरा-इटावा रेल लाइन पर शुरू होंगे यूटीएस काउंटर

आगरा-बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर जल्द ही यूटीएस काउंटर शुरू किए जाएंगे। आगरा रेल मंडल इस तैयारी में जुट गया है। लगभग 250 किमी लंबे रेल ट्रैक पर शमसाबाद, फतेहाबाद और बाह स्टेशन पर यूटीएस काउंटर लगाए...

आगरा-इटावा रेल लाइन पर शुरू होंगे यूटीएस काउंटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 May 2017 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा-बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर जल्द ही यूटीएस काउंटर शुरू किए जाएंगे। आगरा रेल मंडल इस तैयारी में जुट गया है। लगभग 250 किमी लंबे रेल ट्रैक पर शमसाबाद, फतेहाबाद और बाह स्टेशन पर यूटीएस काउंटर लगाए जाने की योजना है। इन स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर भविष्य में उन्हें रिजर्वेशन काउंटर में भी बदला जाएगा।

आगरा से बटेश्वर होकर इटावा को जाने वाली रेल लाइन पर किसी भी स्टेशन पर रेलवे द्वारा यूटीएस या पीआरएस काउंटर नहीं लगाए गए हैं। अभी तक शमसाबाद, फतेहाबाद, बाह और बटेश्वर स्टेशन पर रेलवे द्वारा अधिकृत एजेंट या फिर स्टेशन मास्टर ही यात्रियों को अनरिजर्व टिकट उपलब्ध कराते हैं। हाल ही में रेलवे ने इस ट्रैक पर पहली साप्ताहिक ट्रेन नागपुर-बांद्रा एक्सप्रेस की शुरुआत की है। ऐसे में अब रेलवे तीन स्टेशनों पर यूटीएस सिस्टम शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

इन स्टेशनों पर है योजना

आगरा-इटावा रेल लाइन के शमसाबाद, फतेहाबाद और बाह स्टेशन पर यूटीएस सिस्टम लगाने की योजना है। इसके तहत कंप्यूटरीकृत प्रणाली से लोगों को स्टेशन पर ही टिकट उपलब्ध होगा। जल्द इसकी शुरुआत की जाएगी। रेल अधिकारियों के मुताबिक भीड़ के हिसाब से यूटीएस को पीआरएस में भी बदला जाएगा।

कोटा पटना सहित चार ट्रेनें गुजरेंगी इस रूट से

आगरा। आगरा-इटावा रेल लाइन से जल्द ही कोटा-पटना एक्सप्रेस, जयपुर इलाहाबाद एक्सप्रेस सहित चार ट्रेनों को गुजारने की तैयारी है। अभी तक ये ट्रेनें आगरा कैंट से टूंडला के रास्ते इटावा पहुंचती हैं, मगर अब इन ट्रेनों को बटेश्वर होकर इटावा ले जाया जाएगा। इससे जहां टूंडला वाले रूट पर ट्रैफिक कम होगा, वहीं इन ट्रेनों के संचालन में भी सुधार आएगा। संभवत: जुलाई में इन ट्रेनों को नया रूट मिल जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें