Image Loading Two suspends in Etah on carelessness cleaning - Hindustan
बुधवार, 18 जनवरी, 2017 | 19:35 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 21.98 अंक बढ़कर 27,257.64 पर, निफ्टी 19 अंक बढ़कर 8,417 पर हुआ बंद।
  • अरुण जेटली बोले, कैबिनेट ने जनरल इंश्योरेंस की 5 सरकारी कंपनियों को स्टॉक...
  • पंजाब चुनावः कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर पूर्वी से पर्चा दाखिल...

एटा में साफ-सफाई में लापरवाही पर प्रधानाचार्य सहित दो को किया निलंबित

एटा। हिन्दुस्तान संवाद First Published:01-12-2016 09:26:06 PMLast Updated:01-12-2016 09:30:24 PM

गुरुवार को बीएसए शौकीन सिंह यादव ने सकीट ब्लॉक के आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनकी तरफ से शैक्षिक गुणवत्ता व साफ-सफाई के साथ छात्रों के नामांकन की स्थिति देखी। उच्च प्राथमिक विद्यालय डांडा में नामांकन कार्य व साफ-सफाई में कमी मिलने पर प्रधानाचार्य ममता चौहान व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को निलंबित करने के निर्देश दिए। वहीं बाकी अन्य विद्यालयों में वेतन रोकने की कार्रवाई की गई।

प्राथमिक विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता को जांचने के लिए निकले बीएसए शौकीन सिंह यादव ने सकीट ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डांडा का निरीक्षण किया। यहां पर विद्यालय में साफ-सफाई नहीं मिली वहीं सहायक अध्यापिका रागिनी यादव की तरफ से जांची जा रही कापियां गलत मिलीं। विद्यालय में रंगाई-पुताई भी नहीं मिली। इस पर प्रधानाचार्य व सभी सहायक अध्यापिकाओं का वेतन रोकने के निर्देश दिए। यहां से वह उच्च प्राथमिक विद्यालय डांडा पहुंचे। यहां पर भी छात्रों संख्या 56 की जगह मात्र 15 छात्र मौके पर मिले।

सहायक अध्यापक की तरफ से कॉपी जाचंने में गलती मिली। वहीं परिसर में साफ-सफाई न मिलने से बीएसए नाराज हुए। उन्होंने प्रधानाचार्य ममता चौहान व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय सरदलगढ़ में में भी छात्र नामांकन संख्या 68 संख्या के बजाय 34 छात्र मौजूद मिले। विद्यालय परिसर में साफ-सफाई तो ठीक मिली। मौके पर प्रधानाचार्य महावीर सिंह दस मिनट देरी से पहुंचे। इस पर उनका एक दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए। यहां से बीएसए प्राथमिक विद्यालय बीगौर पहुंचे तो उनको यहां पर भी सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिली। इस पर प्रधानाचार्य को चेतावनी देकर छोड़ा गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय बीगौर पहुंचने पर बीएसए को शैक्षणिक स्थिति सही नहीं मिली और विद्यालय में रंगाई-पुताई भी नहीं कराई गई थी।

सहायक अध्यापक सुनील कुमार बिना प्रार्थनापत्र के अवकाश पर मिले। इस पर उनका एक दिन का वेतन काटे जाने का निर्देश दिया। प्राथमिक विद्यालय घुटलई में छात्र संख्या 60 के बजाय 44 छात्र ही मौजूद मिले। परिसर में साफ-सफाई व रंगाई पुताई नहीं मिली। इस पर प्रधानाचार्य सहित सभी सहायक अध्यापकों का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय चिलासनी में छात्र संख्या 153 में मात्र 42 छात्र ही मौके पर मिले। प्रधानाचार्य मिथलेश यादव व सहायक अध्यापक शोभना शाक्य अनुपस्थित मिले। इन दोनों लोगों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: Two suspends in Etah on carelessness cleaning
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Rupees
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
संबंधित ख़बरें